Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG NEWS : आसनसोल से भाजपा कैंडिडेट पवन सिंह पीछे हटे, भोजपुरी...

BIG NEWS : आसनसोल से भाजपा कैंडिडेट पवन सिंह पीछे हटे, भोजपुरी सिंगर बोले- चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा; कल 195 की लिस्ट में आया था नाम

नई दिल्ली: भाजपा की लोकसभा सूची का इंतजार खत्म, शनिवार शाम को 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 195 नाम जारी हुए। 34 केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है। वहीं, सूची में 28 महिलाएं, 27 एससी, 18 एसटी, 57 ओबीसी नाम हैं। 50 साल से कम उम्र के 47 कैंडिडेट हैं, जिन्हें पार्टी ने युवा कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी और अमित शाह गांधीनगर से ही लड़ेंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को विदिशा से, त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब को त्रिपुरा पश्चिम और असम के पूर्व CM सर्बानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ से टिकट मिला है।

इधर, टिकट की घोषणा होने के 19 घंटे बाद पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया है। पवन सिंह ने X पर लिखा- भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।

पार्टी ने पहली लिस्ट में 34 सांसदों के टिकट काट दिए हैं। इसमें वो सांसद भी शामिल हैं जो संसद के अंदर और बाहर अपने भड़काऊ बयानों को लेकर विवादों में रहे। इनमें भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा, दिल्ली से दो सांसद रमेश विधुड़ी और प्रवेश वर्मा को भी टिकट नहीं दिया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला अपनी सीट कोटा से फिर मैदान में होंगे। पार्टी ने सिर्फ एक मुस्लिम उम्मीदवार डॉ. अब्दुल सलाम को केरल के मलप्पुरम से प्रत्याशी बनाया है। उत्तरप्रदेश के श्रावस्ती से पूर्व IAS और मोदी के पूर्व निजी सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा को टिकट मिला है। इस लिस्ट में 4 भोजपुरी स्टार्स मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल और पवन सिंह शामिल हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular