Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG NEWS : भाजपा ने गृह-रक्षा समेत टॉप-10 मंत्रालय अपने पास रखे,...

BIG NEWS : भाजपा ने गृह-रक्षा समेत टॉप-10 मंत्रालय अपने पास रखे, टारगेट- भारत को दुनिया की तीसरी इकोनॉमी बनाना; अमल के लिए पुराने चेहरों पर भरोसा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी सरकार के मंत्रियों के विभागों की तस्वीर सोमवार शाम साफ हो गई। गठबंधन सरकार होने के बावजूद ‘पावर’ भाजपा के ही पास है। रक्षा, गृह, वित्त, विदेश, रेलवे, स्वास्थ्य और सड़क परिवहन जैसे अहम 10 विभाग अपने पास रखे हैं।

राजनाथ ​सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण को फिर से क्रमश: रक्षा, गृह व वित्त मंत्रालय दिया गया है। एस जयशंकर को फिर से विदेश, पीयूष गोयल को वाणिज्य और धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्रालय मिला है। अश्विनी वैष्णव को रेलवे-IT के साथ सूचना प्रसारण मंत्रालय मिला है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को स्वास्थ्य और उर्वरक-रसायन, मप्र के पूर्व CM शिवराज सिंह को कृषि व ग्रामीण विकास, हरियाणा के पूर्व CM खट्‌टर को ऊर्जा व शहरी विकास मंत्रालय मिला है। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल को जलशक्ति मंत्रालय दिया गया है।

प्रधानमंत्री ने सोमवार को अपनी सरकार के पहले दिन दो बड़े काम किए। पहला- किसान सम्मान निधि की की 17वीं किश्त की फाइल पर साइन किया। दूसरा- शाम को कैबिनेट की पहली बैठक की। इसमें गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाए जाने का निर्णय लिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular