Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG NEWS: छत्तीसगढ़ में 13 सितंबर को कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन......

BIG NEWS: छत्तीसगढ़ में 13 सितंबर को कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन… सभी जिलों और रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन, ट्रेनों को रद्द करने का विरोध

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस अब हर तरफ से भाजपा को घेरने की रणनीति बना रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले संकल्प शिविरों में केंद्र की सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने का आरोप लगाकर SECL के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान किया है।

अब बिना वजह ट्रेन बंदी के मुद्दे को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) ने केंद्र सरकार और रेलवे के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। प्रदेश भर में 13 सितंबर को कांग्रेस रेल रोको आंदोलन करेगी। इस आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए PCC ने प्रभारियों की नियुक्ति भी की है।

भाजपा भ्रष्टाचार, शराब बंदी सहित जनहित के मुद्दों के साथ ही केंद्र के पैसे से प्रदेश का विकास होने का दावा कर रही है। दूसरी तरफ चुनावी समर में भाजपा से एक कदम आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद PCC चीफ दीपक बैज के साथ हर विधानसभा में पहुंच रहे हैं और संकल्प शिविर के बहाने कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र की मोदी सरकार और अडानी का नाम लेकर एसईसीएल सहित केंद्र के सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने तो कोयला खदान आवंटन के मुद्दे पर जनआंदोलन करने का ऐलान भी कर दिया है।

संकल्प शिविर में शामिल हुए थे मुख्यमंत्री बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज।

संकल्प शिविर में शामिल हुए थे मुख्यमंत्री बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज।

रेलबंदी को लेकर केंद्र और भाजपा को घेरने PCC की तैयारी

अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली ट्रेनों को कैंसिल करने के विरोध में प्रदेश भर में रेल रोको आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत 13 सितंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय और रेलवे स्टेशनों में रेल रोको आंदोलन कर भाजपा के खिलाफ माहौल बनाया जाएगा।

रेलवे के खिलाफ चरणबद्ध चलेगा आंदोलन
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि रेलवे के खिलाफ यह आंदोलन चरणबद्ध चलेगा। नौ सितंबर को सभी प्रभारी अपने-अपने जिलों में प्रेसवार्ता लेंगे। इसमें केन्द्र सरकार की यात्री विरोधी रवैए की जानकारी आम लोगों को दी जाएगी। फिर 10,11 व 12 सितंबर को पम्पलेट, पोस्टर के जरिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

प्रदेश में रेलबंदी को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा को घेरने कांग्रेस ने बनाई है रणनीति।

प्रदेश में रेलबंदी को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा को घेरने कांग्रेस ने बनाई है रणनीति।

इन्हें बनाया गया है प्रभारी

बिलासपुर संभाग के जिलों में आंदोलन को प्रभावी बनाने और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए बिलासपुर जिले में राजेन्द्र तिवारी, गौरेला पेंड्रा मरवाही में अटल श्रीवास्तव, जांजगीर-चांपा में प्रमोद नायक, रायगढ़ में अभय नारायण राय, मुंगेली में वंदना राजपूत अपने प्रभार वाले जिलों के प्रवास पर रहेंगे। इस सिलसिले में खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर आ रहे हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आज

आज दोपहर तीन बजे से कांग्रेस भवन मे जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक रखी गई है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने सभी ब्लाक अध्यक्षों को पार्टी के अधिकृत वाट्सऐप ग्रुप के जरिए सूचना भेजकर कांग्रेस भवन में आयोजित होने वाली बैठक में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर 13 सितंबर को प्रदेश भर में आयोजित रेल रोको आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular