Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG NEWS: महिला CEO ने गोवा में बेटे की हत्या की... 4...

BIG NEWS: महिला CEO ने गोवा में बेटे की हत्या की… 4 साल के बच्चे का शव लेकर बेंगलुरु गई; होटल रूम में खून मिलने से खुलासा

पणजी: बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी की CEO ने गोवा के एक होटल में अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद शव को बैग में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु चली गई। गोवा पुलिस की जानकारी के बाद कर्नाटक पुलिस ने आरोपी महिला को उसके बेटे के शव के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

महिला की पहचान 39 साल की सूचना सेठ के रूप में की गई है। वह स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल AI लैब की फाउंडर और CEO है। सूचना 6 जनवरी को गोवा के सोल बनयान ग्रांडे होटल में अपने बेटे के साथ आई थी। सोमवार (8 जनवरी) को उसने होटल से चेक-आउट किया था।

सूचना ने बेटे का मर्डर क्यों किया, पुलिस ने इसकी वजह नहीं बताई है, लेकिन कहा जा रहा है पति से तलाक की वजह से उसने यह कदम उठाया। उसके एक्स हस्बैंड फिलहाल इंडोनेशिया में हैं। गोवा पुलिस ने उन्हें भारत आने को कहा है।

पुलिस ने बताया कि सूचना सेठ मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। वह तलाकशुदा है। उसका एक्स हस्बैंड AI डेवलपर है।

पुलिस ने बताया कि सूचना सेठ मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। वह तलाकशुदा है। उसका एक्स हस्बैंड AI डेवलपर है।

मामले का खुलासा कैसे हुआ?

गोवा पुलिस के मुताबिक, सोमवार को होटल की तरफ से उन्हें घटना की जानकारी मिली। दरअसल, जब होटल का एक स्टाफ रूम में सफाई करने पहुंचा तो उसने वहां खून के धब्बे देखे। स्टाफ ने होटल मैनेजमेंट को इसकी सूचना दी। इसके बाद गोवा पुलिस को बुलाया गया।

पुलिस ने CCTV चेक किया, जिसमें सूचना अपने बेटे के साथ होटल में आती दिखती है। हालांकि, चेक आउट के वक्त वह अकेली थी। इसके बाद गोवा पुलिस हरकत में आई।

टैक्सी से जाने की जिद से शक और बढ़ा

होटल के स्टाफ ने पुलिस को बताया कि सोमवार को महिला अपने कमरे से अकेले बाहर निकली और बेंगलुरु के लिए टैक्सी बुक करने को कहा। स्टाफ ने महिला से कहा कि कैब का किराया ज्यादा होगा। उसने सूचना को फ्लाइट से बेंगलुरु जाने की सलाह दी। हालांकि, वह टैक्सी से ही जाने की जिद कर रही थी। स्टाफ ने टैक्सी बुलाई, जिससे सूचना अपना सामान लेकर बेंगलुरु के लिए गई।

नॉर्थ गोवा में कैंडोलिम स्थित सोल बनयान ग्रांडे होटल। यहीं पर सूचना अपने बेटे के साथ ठहरी थी।

नॉर्थ गोवा में कैंडोलिम स्थित सोल बनयान ग्रांडे होटल। यहीं पर सूचना अपने बेटे के साथ ठहरी थी।

गोवा पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से संपर्क किया, फिर सूचना तक पहुंची

गोवा पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को फोन किया और सूचना से बात करवाने को कहा। पुलिस ने सूचना से उसके बेटे के बारे में पूछा। सूचना ने दावा किया कि उसका बेटा गोवा के फतोर्डा में एक रिश्तेदार के घर पर है। सूचना ने एक पता भी बताया, जो फर्जी निकला।

इसके बाद गोवा पुलिस का शक और पक्का हो गया। पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा। टैक्सी ड्राइवर सूचना को लेकर कर्नाटक के चित्रदुर्ग पुलिस स्टेशन पहुंचा। वहां उसके बैग में बच्चे का शव मिला। इसके बाद कर्नाटक पुलिस ने सूचना को हिरासत में ले लिया।

सूचना की 2010 में शादी हुई थी। 2019 में उसने एक बेटे को जन्म दिया था। ये फोटो सूचना के X (पहले ट्विटर) अकाउंट से ली गई है।

सूचना की 2010 में शादी हुई थी। 2019 में उसने एक बेटे को जन्म दिया था। ये फोटो सूचना के X (पहले ट्विटर) अकाउंट से ली गई है।

तलाक के बाद बच्चे का पति से मिलना मंजूर नहीं था

पुलिस के मुताबिक, सूचना सेठ की 2010 में वेंकट रमन से शादी हुई थी। वेंकट रमन एक AI डेवलपर है। 2019 में सूचना ने एक बेटे को जन्म दिया। हालांकि, 2020 से सूचना और उसके पति के बीच विवाद शुरू हो गया। इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया।

कोर्ट ने आदेश दिया था कि सूचना के पति अपने बच्चे से हर रविवार को मिल सकते हैं। हालांकि, सूचना नहीं चाहती थी कि उसका पति बेटे से मिले। इसके कारण उसने अपने बेटे की हत्या का प्लान बनाया था।

सूचना की ये फोटो 2017 की है। इसमें वह एक सेमिनार में बोल रही थी। ये फोटो X (पहले ट्विटर) अकाउंट से ली गई है।

सूचना की ये फोटो 2017 की है। इसमें वह एक सेमिनार में बोल रही थी। ये फोटो X (पहले ट्विटर) अकाउंट से ली गई है।

सूचना AI एथिक्स लिस्ट में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शामिल

सूचना सेठ की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स एक्सपर्ट और डेटा साइंटिस्ट हैं। उसके पास डेटा साइंस और AI में काम करने का 12 साल का अनुभव है।

सूचना साल 2021 में AI एथिक्स लिस्ट में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल थीं। इसके अलावा वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो रह चुकी हैं।

द माइंडफुल AI लैब की वेबसाइट के अनुसार, इस कंपनी के पास AI एथिक्स, मशीन लर्निंग सिस्टम के डेवलपमेंट और स्केलिंग की एक्सपर्टीज है। यह कंपनी डेटा साइंस प्रोजेक्ट लाइफ साइकिल और रियल वर्ल्ड में AI सिस्टम को तैनात करने की चुनौतियों को समझती है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular