Tuesday, April 16, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBIG NEWS: पति और 2 बेटों का चाकू से रेता गला... पुलिस...

BIG NEWS: पति और 2 बेटों का चाकू से रेता गला… पुलिस को फोन करके कहा-​​​​​​​ नकाबपोश मेरे पति और बच्चों को मार रहे

गोरखपुर: गोरखपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां एक महिला ने अपने पति और दो सौतेले मासूम बेटों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात के बाद वह भागी भी नहीं, बल्कि घर में ही बैठी रही। यहीं नहीं, उसने पुलिस को फोन कर बताया कि दो चेहरा बांधे बदमाश मेरे पति और बेटों को मार रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। देखा तो कि कमरे में महिला का पति और उसके बेटे खून से लथपथ तड़प रहे थे। पुलिस तीनों को अस्पताल ले गई। लेकिन तब तक तीनों ने दम तोड़ दिया। सहजनवा इलाके सहबाजगंज में रात 1.30 बजे की है।

पहले शराब पिलाई, धुत होने पर गला रेता

मर्डर के बाद गांव के लोग इकट्‌ठा हुए, पुलिस ने पीला फीता लगाकर एरिया को सिक्योर किया।

सुबह डॉग स्क्वायड और फिंगर एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने महिला को अरेस्ट करते हुए उस चाकू को भी बरामद कर लिया है, जिससे महिला ने पति और दो बेटों की हत्या की है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि शनिवार शाम को नीलम ने खुद पति को शराब लाने के लिए पैसे दिए थे। घर में खाना बनाया और खुद जमकर शराब पिलाई, जब पति शराब के नशे में चूर होकर सो गया तो पहले उसके सिर पर डंडे से वार किया और फिर चाकू से उसका गला रेत दिया। इसके बाद एक-एक करके अपने दोनों सौतेले बेटों को मार दिया।

सौतेली बेटी को रखैल बनाउंगा, ये सुनकर ही मारने की प्लानिंग की

ये तस्वीर पुलिस कस्टडी में हत्यारोपी नीलम की है।

नीलम का कहना है कि वो अपने पति को नहीं मारती। मगर उसने झगड़े के दौरान कहा कि सौतेली बेटी को रखैल बनाउंगा, मेरे मरने के बाद मेरे बेटे इसे अपनी रखैल बनाएंगे। इसके बाद उसने मर्डर की प्लानिंग कर ली। क्योंकि उसको लगने लगा था कि उसकी बेटी की जिंदगी दांव पर लगी है। अब पुलिस ने बेटी को नानी के घर भेज दिया।
8 महीने पहले हुई थी शादी
सहजनवां नगर पंचायत के वार्ड नंबर-5 सहबाजगंज में रहने वाले अवधेश गुप्ता (40) की पहली पत्नी की मौत हो गई। जबकि उनके दो बेटे 5 साल का आर्यन और 3 साल का आरव हैं। 8 म​हीने पहले अवधेश ने संतकबीर नगर के धनघटा मझगांवा की रहने वाली नीलम गुप्ता से दूसरी शादी की। नीलम की भी यह दूसरी शादी थी। उसकी भी पहले पति से एक बेटी पीहू है। जिसे शादी के बाद वे अपने साथ लाई थी।

खुद पुलिस को फोन करके बताया कि मर्डर किया है

पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया। नीलम को जेल भेजा जा रहा है।

शनिवार की रात नीलम ने डॉयल 112 पर फोन कर सूचना दी कि दो मुंह बांधे लोग आए और मेरे पति और बच्चों के साथ मारपीट कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे को खोलने पर अवधेश और उसके दोनों बेटे आर्यन और आरो खून से लथपथ बिस्तर पर पड़े हुए तड़प रहे थे। पुलिस तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गई, जहां अवधेश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, घायल बच्चों ने मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

ऐसा माना जा रहा है कि महिला ने पति और बच्चों के सोते हुए गला रेत दिया। अगर पति जागा हुआ होता, तो ये कत्ल ही नहीं हो पाता। हथियार भी घर की रसोई में इस्तेमाल होने वाला सामान्य चाकू ही था।

सौतेली बेटी पर गलत नीयत रखता था अवधेश

ये तस्वीर 5 साल के आर्यन और 3 साल के आरव की है।

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, ”जब पूछताछ की गई तो पता चला कि महिला ने ही अपने पति और बेटों की हत्या की है। पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में सामने आया है कि महिला की एक बेटी है। जिस पर उसका पति अवधेश गलत नीयत रखता था। इस बात को लेकर परिवार में लगातार विवाद भी होता था।”

3 महीने पहले घर छोड़कर भाग गया था अवधेश

अवधेश के परिवार के लोगों ने पुलिस से मांग करते हुए कहा- नीलम को सजा होनी चाहिए

अवधेश गुप्ता जिगना चौराहे पर गोलगप्पे की दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। करीब दो साल पहले उसकी पत्नी की कैंसर से मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद घर में दो मासूम बच्चों की परवरिश करने वाला कोई नहीं था, इसलिए 8 महीने पहले अवधेश ने संतकबीरनगर के मझगावा की रहने वाली नीलम गुप्ता से मंदिर में शादी कर ली। नीलम अपने पति अवधेश और दो सौतेले बच्चों के साथ प्रधानमंत्री आवास में रह रही थी। गांव वालों के मुताबिक, नीलम का आए दिन पति से विवाद होता रहता था। जिससे तंग आकर नवंबर 2022 में अवधेश कुछ दिनों के लिए घर छोड़कर फरार हो गया था। उसके घर छोड़ने के बाद नीलम ने सहजनवा थाने में उसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी।

5 लाख रुपए और पहली पत्नी के गहने मांग रही थी नीलम
परिवार के लोग बताते हैं कि अभी 10 दिन पहले ही अवधेश वापस घर लौटा था। अवधेश के घर लौटते ही पत्नी नीलम उससे 5 लाख रुपया और पहली बीवी के गहने मांग रही थी। जोकि अवधेश ने देने से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर घर में फिर से विवाद चल रहा था। शनिवार की रात उसने अपने पति और दो बेटों की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने अवधेश की मां सुभवती पत्नी मेल्हु की तहरीर पर बहू नीलम गुप्ता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular