Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG News: BBC के दिल्ली-मुंबई ऑफिस पर IT का छापा.. इंटरनेशनल टैक्स...

BIG News: BBC के दिल्ली-मुंबई ऑफिस पर IT का छापा.. इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप, कांग्रेस ने कहा- अघोषित आपातकाल; भाजपा बोली- आप आइना देखिए

BBC के दिल्ली ऑफिस के अंदर की तस्वीरें, जहां IT की रेड चल रही है।

नई दिल्ली: BBC के दिल्ली और मुंबई ऑफिस पर आयकर विभाग (IT) की टीम पहुंचने की खबर मिली है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के KG मार्ग एरिया में HT टॉवर की पांचवीं और छठवीं मंजिल पर BBC का ऑफिस है। यहां IT की 24 मेंबर्स की टीम ने रेड की है। सूत्रों ने बताया कि एक्शन के दौरान स्टाफ के फोन बंद करा दिए गए हैं और सभी को मीटिंग रूम में बैठने को कहा गया है।

दिल्ली में इस इमारत में BBC का ऑफिस है। यहीं पांचवें और छठवें फ्लोर पर IT ने रेड की है।

दिल्ली में इस इमारत में BBC का ऑफिस है। यहीं पांचवें और छठवें फ्लोर पर IT ने रेड की है।

इधर, मुंबई के सांताक्रूज इलाके में BBC स्टूडियोज पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, BBC पर इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप है। इसी को लेकर सर्वे किया जा रहा है। हालांकि, आयकर विभाग या BBC की तरफ से अब इस रेड को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में इसी इमारत में BBC के ब्यूरो का ऑफिस है। यहां IT रेड जारी है।

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में इसी इमारत में BBC के ब्यूरो का ऑफिस है। यहां IT रेड जारी है।

कांग्रेस ने कहा- अघोषित आपातकाल
BBC के ऑफिसों पर कार्रवाई को कांग्रेस ने PM मोदी पर बनी उसकी डॉक्यूमेंट्री से जोड़ा है। पार्टी ने ट्वीट कर इसे अघोषित आपातकाल बताया है। पार्टी ने अपने ट्वीट में लिखा- पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल।

भाजपा ने कहा- आइना देखे कांग्रेस
कांग्रेस के बयान के बाद भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस आपातकाल की बात न करे। प्रेस की आजादी की बात करने वाले खुद आइना देखें। उन्होंने कहा -एओ. ह्यूम की बनाई पार्टी कांग्रेस का चाल, चरित्र अभी भी ब्रिटिश ही है। लगता है अंग्रेजों ने 1947 में भारत छोड़ने के बाद बीबीसी के विघटनकारी एजेंडे को देश में आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस को सौंप दिया था। खैर, आपातकाल और प्रेस की आजादी की बात करने वालों को आईना जरूर देखना चाहिए।

जयराम बोले- विनाशकाले विपरीत बुद्धि
BBC के ऑफिसों पर रेड के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- यहां हम अडाणी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार BBC के पीछे पड़ी हुई है। ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’। रमेश ने मंगलवार को यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में JPC जांच से भाग रही है।

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश।

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश।

जयराम रमेश का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस इंटरव्यू के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था भारतीय जनता पार्टी के पास छिपाने या डरने के लिए कुछ भी नहीं है। जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने अडानी मामले की निष्पक्ष जांच के लिए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास और सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच को लेटर लिखा है।

महुआ मित्रा ने कहा- यह चौंकाने वाला
BBC के ऑफिसों पर IT रेड की खबर को TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने चौंकाने वाली खबर बताया है। मोइत्रा ने ट्वीट किया- BBC के दिल्ली दफ्तर में आयकर की छापेमारी…बहुत खूब…चौंकाने वाला।

BBC वर्ल्ड सर्विस के तहत ऑपरेट होता है दिल्ली ऑफिस
ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कोर्पोरेशन (BBC) वर्ल्ड सर्विस टेलीविजन ब्रिटिश सरकार की संस्था है। यह 40 भाषाओं में खबरें प्रसारित करता है। ब्रिटेन की संसद के ग्रांट के जरिए इसकी फंडिंग करती है। इसका मैनेजमेंट फॉरेन एंड कॉमेनवेल्थ ऑफिस के जरिए होता है। यह डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स विभाग के तहत काम करती है। BBC को एक रॉयल चार्टर के तहत साल 1927 में शुरू किया गया था।

यह लंदन में BBC का हेड ऑफिस है। वर्ल्ड सर्विस के तहत दुनियाभर में ऑपरेशन्स की मॉनीटरिंग यहीं से की जाती है।

यह लंदन में BBC का हेड ऑफिस है। वर्ल्ड सर्विस के तहत दुनियाभर में ऑपरेशन्स की मॉनीटरिंग यहीं से की जाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular