Monday, June 17, 2024
HomeगुजरतBIG NEWS: 11वीं की स्टूडेंट ने किया सुसाइड... फौजी पिता की सख्ती...

BIG NEWS: 11वीं की स्टूडेंट ने किया सुसाइड… फौजी पिता की सख्ती से परेशान थी, सुसाइड नोट में लिखा- I Hate you Papa, एक-एक आंसू का बदला लूंगी

राजकोट: गुजरात के धोराजी शहर के रॉयल स्कूल की 11वीं क्लास की छात्रा ने शनिवार रात सुसाइड कर लिया। छात्रा का नाम दिव्या था और वह साइंस की स्टूडेंट थी। उसका शव हॉस्टल में उसके रूम में पंखे से लटका मिला। रात के करीब 12 बजे कुछ लड़कियों ने उससे संपर्क करने की कोशिश की। जवाब न मिलने पर शक हुआ तो हॉस्टल प्रबंधन को सूचना दी गई। हॉस्टल की सिक्युरीटी टीम कमरे में घुसी तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

सुसाइड नोट में पापा को बताया मौत की वजह
छात्रा ने कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। नोट में लिखा- I Hate you Papa, जब तक एक-एक आंसू का बदला नहीं लेती, मेरी आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। आपको जब भी मेरी याद आएगी तो आपके साथ ही होऊंगी। मुझे माफ कर देना। मैं इतनी टेंशन के साथ नहीं जी सकती।

गुजराती भाषा में लिखा हुई दिव्या का सुसाइड नोट।

गुजराती भाषा में लिखा हुई दिव्या का सुसाइड नोट।

सिर्फ दादी ने ही मां-बाप दोनों के प्यार दिया
स्टडी टेबल से ही दिव्या की हैंडराइटिंग में सुसाइड नोट में लिखा था- सचमुच पापा, मेरे मरने की एक ही वजह है और वो आप हैं। मैं आपसे बहुत नफरत करती हूं। क्योंकि, आपने मुझे कभी अपनी बेटी समझा ही नहीं। बस ऑर्डर देना और गुस्सा ही किया। अपनी मौत के पीछे बस मुझे ‘बा’ (दादी) का ही दुख है। जिन्होंने मुझे मां-बाप दोनों का प्यार दिया। सॉरी दादी।

दिव्या 10वीं के बाद से धोराजी के रॉयल स्कूल के ही हॉस्टल में रह रही थी।

दिव्या 10वीं के बाद से धोराजी के रॉयल स्कूल के ही हॉस्टल में रह रही थी।

BSF के जवान भी रह चुके हैं दिव्या के पिता
सुसाइड करने वाली स्टूडेंट दिव्या का परिवार मूल रूप से गुजरात के कुतियाणा शहर का रहने वाला है। दिव्या 10वीं के बाद से धोराजी के रॉयल स्कूल में पढ़ रही है और इसी स्कूल के हॉस्टल में रहती थी। दिव्या के पापा रमेशभाई BSF के जवान भी रह चुके हैं। बेटी के सुसाइड की खबर मिलते ही वे भी हॉस्टल पहुंच गए थे। पुलिस मे मामला दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग की जांच के लिए नोट फॉरेंसिंक टींम के पास भेजा गया है।

पुलिस मे मामला दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

पुलिस मे मामला दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

15 दिन पहले भी 12वीं की छात्रा ने कर लिया था सुसाइड
सुसाइड का ऐसा ही एक मामला करीब 15 दिन पहले राजकोट में सामने आया था। यहां साधु वासवानी रोड के पास गर्ल्स हॉस्टल में 12वीं की एक छात्रा देवांशी सरवैया ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। देवांशी ने सुसाइड नोट में लिखा था- ‘परिवार के सभी लोगों को अलविदा और सॉरी, मुझे अपनी मौत से कोई शिकायत नहीं है। लेकिन मुझे अपनी लाइफ पसंद नहीं। मैं इतना टेंशन बर्दाश्त नहीं कर सकती। मेरा सिर बहुत दर्द होता है। हालांकि, देवांशी ने सुसाइड के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया था। नोट में उसने परिवार के सभी सदस्यों से माफी मांगते हुए अपने भाई के लिए लिखा था- ‘भाई, मॉम-डैड का ध्यान रखना।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular