Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG News- छत्तीसगढ़ के इस निगम के महापौर ने...

BCC News 24: BIG News- छत्तीसगढ़ के इस निगम के महापौर ने नई गाड़ी लेने से किया मना; MIC की पहली बैठक में वाहन खरीदी प्रस्ताव को किया खारिज, बोले- पहले स्थित मजबूत करो, फिर आएगी गाड़ी..

छत्तीसगढ़: भिलाई तीन चरौदा नगर निगम के एमआईसी की पहली बैठक की इन दिनों काफी चर्चा है। इसका कारण मेयर निर्मल कोसरे द्वारा मेयर के लिए नई गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव खारिज करने को लेकर है। उन्होंने कहा कि निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। वह तभी अपने लिए गाड़ी खरीदेंगे, जब निगम की माली हालत सुधऱ जाएगी।

भिलाई तीन निगम के एमआईसी की बैठक में महापौर और सभापति के लिए दो नए वाहन खरीदे जाने का प्रस्ताव दिया गया था। इस प्रस्ताव को देखते हुए महापौर निर्मल कोसरे ने सिरे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि निगम को पहले अपनी स्थिति को मजबूत करना है। राजस्व वसूली पर ध्यान देना है। जब निगम के पास कर्मचारियों के वेतन से लेकर अन्य खर्च से अधिक राजस्व आएगा। उसके बाद ही वह इस प्रस्ताव पर ध्यान देंगे। इसके अलावा भी बैठक में कई प्रस्ताव रखे गए। उन्हें महापौर ने स्वीकृति भी दी और निगम क्षेत्र में विकास को लेकर विशेष ध्यान देने की बात कही।

इन बिंदुओं पर की गई चर्चा

वाहन के अलावा बैठक में उच्च कुशल, कुशल, अर्धकुशल और अकुशल श्रमिक प्रदाय हेतु पुनरीक्षित की स्वीकृति बाबत 62 श्रमिक का प्रस्ताव दिया गया। अधोसंरचना मद के अंतर्गत स्वीकृत 164 कार्यों में से 34 कार्यों की निविदा पर विचार कर उसे आमंत्रित करने की स्वीकृति दी गई।

14वें वित्त आयोग के अंतर्गत 30 ईरिक्शा खरीदने के लिए उसकी वित्तीय स्वीकृति पर निर्णय लिया गया। इंदिरा पथ प्रकाश योजना के अंतर्गत नवीन एलईडी खरीदने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने पर सहमति बनी। सिरसा चौक मुख्य मार्ग के किनारे स्थित गुमटियों को दूसरी जगह पर रखवाने की स्वीकृति दी गई। पौनी पसारी योजना के अंतर्गत वार्ड 19 में निर्माण कार्य का स्थल बदलने कहा गया। श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के अंतर्गत पालिका बाजार के भूतल में संचालित दुकान क्रमांक 15 की जगह जीई रोड फेस की एक दुकान दिए जाने की अनुमति दी गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular