Thursday, March 28, 2024
Homeदेश-विदेशBIG NEWS- UAE का गोल्डन वीजा पाने वाले संजू बाबा बने पहले...

BIG NEWS- UAE का गोल्डन वीजा पाने वाले संजू बाबा बने पहले भारतीय एक्टर….

मुंबई. बॉलीवुड के दिग्‍गज एक्‍टर Sanjay Dutt को संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE का Golden Visa मिल गया है. इसकी जानकारी खुद संजू बाबा ने सोशल मीडिया पर तस्‍वीर शेयर करते हुए दी है. गोल्‍डन वीजा का मतलब यह है कि अब संजय दत्त यूएई में 10 साल तक रह सकते हैं.

आम तौर पर यह वीजा पहले बिजनस मैन और इन्‍वेस्‍टर्स के साथ ही डॉक्‍टर्स और ऐसे ही दूसरे प्रोफेशन के लोगों को दिया जाता था. बाद में इसके नियमों में बदलाव किया गया. संजू बाबा हाल ही में कैंसर से जिंदगी की जंग जीतकर काम पर वापस लौटे हैं. उनका परिवार ज्यादातर समय दुबई में रहता है. ऐसे में ये खबर उनके लिए काफी मायने रखती है.

साल 2020 में हुई थी इस वीजा की शुरुआत

संजय दत्त ने गोल्‍डन वीजा देने के लिए UAE के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने गोल्डन वीजा को हाथ में पकड़कर फोटो शेयर की है. संजय के साथ UAE के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी नजर आ रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए संजय ने लिखा कि ‘मेजर जनरल मोहम्मद अल मर्री की प्रेसेंस में UAE का गोल्डन वीजा मिला. इसके साथ ही मिस्टर हमद ओबेदल्ला को उनके सपोर्ट के लिए थैंक्यू कहता हूं.’ बता दें कि गोल्डन वीजा साल 2019 में प्रधानमंत्री और दुबई के शासक के अप्रूवल के बाद लागू हुआ. साल 2020 में UAE सरकार ने इस वीजा की शुरुआत की थी.

संजू बाबा की इस खुशी के मौके पर उनकी बड़ी बेटी Trishala ने भी उन्हें बधाई दी. Trishala Dutt ने अपने पिता के पोस्‍ट पर कॉमेंट किया है. त्र‍िशाला ने लिखा कि ‘डैडी आप शानदार दिख रहे हैं. आई लव यू.’ बता दें संजय दत्त अक्‍सर छुट्ट‍ियां मनाने के लिए दुबई जाते रहते हैं. उनकी दुबई में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

बता दें कि संजय दत्त पहले भारतीय मुख्यधारा के अभिनेता हैं जिन्हें UAE का गोल्डन वीजा मिला है. UAE सरकार ने 2019 में लंबी अवधि के निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की थी, जिससे विदेशियों को राष्ट्रीय प्रायोजक की आवश्यकता के बिना UAE में रहने, काम करने और पढ़ाई करने में सक्षम बनाया गया. ये गोल्डन वीजा 5 या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और स्वचालित रूप से रिन्यू हो जाते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular