Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : हेड कांस्टेबल सुसाइड केस की ASP-CSP करेंगे जांच, प्रशिक्षु DSP...

बिलासपुर : हेड कांस्टेबल सुसाइड केस की ASP-CSP करेंगे जांच, प्रशिक्षु DSP पर प्रताड़ना का आरोप, SP ने दिए हैं जांच के आदेश

बिलासपुर: जिले में हेड कांस्टेबल सुसाइड केस की जांच एएसपी और सरकंडा CSP करेंगे। प्रशिक्षु DSP और थाना प्रभारी पर परिजनों ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है। जिसे गंभीरता से लेते हुए SP रजनेश सिंह ने सीनियर पुलिस अफसरों को जांच का जिम्मा सौंपा है।

दरअसल, 2 दिन पहले सरकंडा थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल लखन सिंह मेश्राम (53) निवासी पेंड्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लखन सिंह को थाने में मालखाना का चार्ज दिया गया था। पुलिस ने शव का पंचनामा और पोस्टमॉर्टम के बाद उसे परिजन को सौंप दिया। जिसके बाद परिजन शव को लेकर गृहग्राम चले गए।

हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर किया था सुसाइड।

हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर किया था सुसाइड।

थाने और आसपास तलाश करते रहे परिजन

गुरुवार की शाम हेड कांस्टेबल मेश्राम ड्यूटी करने के बाद घर गए। जिसके बाद मोबाइल बंद कर लिया। इसके बाद रात करीब 12 बजे अचानक घर से निकल गए। तड़के करीब तीन बजे परिजनों की नींद खुली, तब उन्हें गायब देखकर तलाश की। उन्हें लगा कि वो थाने गया होगा।

लिहाजा, परिजन थाने भी गए। लेकिन, हवलदार मेश्राम थाने में भी नहीं था। इसके बाद भी परिजन और पुलिस उसकी तलाश करते रहे। दूसरे दिन शुक्रवार सुबह उसकी लाश घर के पीछे पेड़ पर फंदे से लटकती मिली। प्रारंभिक जांच में उसके सुसाइड करने का पता चला।

परिजनों ने काम के दबाव और प्रताड़ना के लगाए आरोप

हवलदार लखन मेश्राम के बेटे कृष्णकांत मेश्राम ने बताया कि, घर से पापा को कोई टेंशन नहीं था। लेकिन, थाने के काम से वो हमेशा टेंशन में रहते थे। परिजनों का आरोप है कि काम के दबाव और प्रताड़ना के चलते उन्होंने आत्महत्या की है।

एसपी रजनेश सिंह ने दिए जांच के आदेश।

एसपी रजनेश सिंह ने दिए जांच के आदेश।

पूर्व विधायक ने उठाया सवाल- SP ने ASP-CSP को दिए जांच के आदेश

हेड कांस्टेबल ने लोकसभा चुनाव आचार संहिता के बीच सुसाइड किया है। चुनावी माहौल में आदिवासी वर्ग के हेड कांस्टेबल की सुसाइड को लेकर पूर्व विधायक शैलेष पांडेय ने सवाल उठाया है। उन्होंने प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा से पूछा है कि हवलदार की मौत पर वो खामोश क्या हैं ? किस पुलिस अधिकारी की प्रताड़ना से सुसाइड किया है, इसका खुलासा करे।

यह मामला राजनीतिक तूल पकड़े, इससे पहले ही SP रजनेश सिंह ने गंभीरता दिखाई है। उन्होंने एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप के मार्गदर्शन में सरकंडा CSP सिद्धार्थ बघेल को इस सुसाइड केस की जांच की जिम्मेदारी दी है। अफसरों ने कहा कि, जांच के बाद रिपोर्ट SP को सौंपी जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular