Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBILASPUR : मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ UPSC किया क्रैक, पूर्वा अग्रवाल...

BILASPUR : मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ UPSC किया क्रैक, पूर्वा अग्रवाल ने हासिल किया 189वीं रैंक, कलेक्टर ने दी शुभकामनाएं

BILASPUR: बिलासपुर की पूर्वा अग्रवाल ने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी में 189वीं रैंक हासिल किया है। कलेक्टर अवनीश शरण, निगम कमिश्नर अमित कुमार, एसपी रजनेश सिंह ने पूर्वा को शुभकामनाएं दी है। आज पूर्वा अपने परिजनों के साथ कलेक्टर से मुलाकात करने पहुंची।

स्कूली शिक्षा बिलासपुर से पूरी करने वाली पूर्वा अग्रवाल ने अपनी सफलता की दिलचस्प कहानी बताई है। उन्होंने कैसे मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की। पहले प्रयास में वे मेन्स क्लियर नहीं कर पाई थीं। लेकिन इसके बाद पढ़ाई के लिए उन्होंने विशेष रणनीति बनाई और टाइम मैनेजमेंट किया।

पूर्वा अग्रवाल ने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी में 189वीं रैंक हासिल किया।

पूर्वा अग्रवाल ने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी में 189वीं रैंक हासिल किया।

बहन और सीनियर्स से मिली प्रेरणा

उन्होंने बताया कि अपनी बहन और कई सीनियर्स को यूपीएससी की तैयारी करते देख उन्हें यह प्रेरणा मिली। जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की। बता दें कि पूर्वा के पिता एम. एल. अग्रवाल छत्तीसगढ़ टेक्निकल एजुकेशन में एडिशनल डायरेक्टर और उनकी मां इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर है।

पूर्वा ने सफलता के दिए टिप्स

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट के लिए पूर्वा का कहना है कि यदि मन में कुछ करने की ठान लें और सही दिशा में प्रयास करें, तो शतप्रतिशत सफलता मिलती है। उन्होंने बताया कि पहली बार में मेंस क्लियर नहीं कर पाने की असफलता उन्हें अपनी गलतियों को दूर करने की दृष्टि से फायदेमंद साबित हुई। इस कारण उन्होंने दूसरे प्रयास में उन सभी कमियों को दूर किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular