Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : सारबर ठगी का नया तरीका, पांच रुपए के पुराने नोट...

बिलासपुर : सारबर ठगी का नया तरीका, पांच रुपए के पुराने नोट के बदले पांच लाख रुपए देने दिया झांसा, लालच में फंसा युवक; 2.21 लाख गंवाए

BILASPUR: बिलासपुर में साइबर ठग नए-नए तरीके अपना कर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ठगों ने एक युवक को पांच रुपए के पुराने नोट के बदले 5 लाख रुपए देने का झांसा दिया और अलग-अलग बहाने से उससे दो लाख 21 हजार रुपए वसूल लिए। अब उसका न्यूड एडिट VIDEO वायरल करने की धमकी देकर और पैसों की डिमांड की जा रही है। लालच में आकर ठगों के चक्कर में फंसे युवक ने पुलिस से शिकायत की है, जिस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

ग्राम छतौना में रहने वाले रोशन धुरी दगौरी स्थित नोवा प्लांट में वेल्डर है। उसने पुलिस को बताया कि बीते एक मई की शाम उसने इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन देखा, जिसमें पांच रुपए के पुराने नोट के बदले पांच लाख 12 हजार रुपए मिलने की जानकारी दी गई थी। इसे वह सही मान लिया और उसके कमेंट बाक्स में जाकर अपनी सहमति दी। इसके कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने पांच रुपए के पुराने नोट का फोटो अपने वाट्सएप पर मंगाया। जिसके बाद उसे कंपनी में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 720 रुपए जमा करने कहा। रोशन ने क्यू आर कोड मंगाकर पेमेंट भी कर दिया।

युवक से धोखाधड़ी का मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

युवक से धोखाधड़ी का मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

टैक्स और अलग-अलग बहाने से वसूले 2 लाख रुपए
रोशन धुरी के पैसे देने के करीब पांच दिन बाद उसे बताया गया कि पांच लाख 21 हजार रुपए लेकर आर्मी का जवान निकल गया है। वह मुंगेली जिले के सरगांव पहुंच गया है। फिर उसके पास दूसरे नंबर से कॉल आया। इस दौरान उससे परमिशन कोड, टैक्स और अन्य बहानों से पैसों की मांग की गई। साथ ही उसे भरोसा दिलाया कि ये सारे टैक्स व पैसे उसे बाद में वापस मिल जाएंगे। ठगों में भरोसे में आकर रोशन ने अलग-अलग किश्तों में दो लाख रुपए दे दिए।

लगातार पैसों की डिमांड, तब हुआ ठगी का अहसास
इस दौरान 10 मई को उससे एक लाख 25 हजार रुपए की मांग की गई। बार-बार पैसे मांगे जाने पर रोशन धुरी को ठगी का अहसास हुआ। धोखाधड़ी की आशंका पर उसने पैसे देने से मना कर दिया।

न्यूड VIDEO वायरल करने दी धमकी
जिसके बाद ठगों ने रोशन धुरी को झूठे केस में फंसाने और उसका न्यूड एडिट VIDEO वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की मांग की, जिससे परेशान होकर उसने चकरभाटा थाने में मामले की शिकायत की। इस पर पुलिस ने ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular