Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBilaspur News: सुसाइड करने की कोशिश... घर के सामने पेड़ पर फांसी...

Bilaspur News: सुसाइड करने की कोशिश… घर के सामने पेड़ पर फांसी लगा रहा था युवक, 10 मिनट में पहुंची डायल-112; बचा ली जान

BILASPUR: बिलासपुर में सोमवार की सुबह पत्नी से विवाद के बाद युवक अपने घर के सामने पेड़ पर सुसाइड करने लगा। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महज 10 मिनट में मौके पर पहुंच गई और युवक को फंदे से नीचे उतार लिया। सुसाइड को कोशिश का वीडियो भी सामने आया है। घटना सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, पुलिस के डायल-112 के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर रायपुर को सोमवार तड़के तीन बजे सूचना मिली कि, बिलासपुर के सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र के मन्नाडोल में ललित धुरी (33 वर्ष) का उसकी पत्नी से विवाद हो गया है। वह घर के सामने पेड़ पर आत्महत्या करने फांसी लगा लिया है।

फंदा काटकर नीचे उताकर पुलिस ने बचाई युवक की जान।

फंदा काटकर नीचे उताकर पुलिस ने बचाई युवक की जान।

पुलिस की सक्रियता से बची युवक की जान

जानकारी मिलते ही तत्काल सिरगिट्‌टी पुलिस की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। डायल-112 टीम के आरक्षक हरिशंकर चंद्रा और चालक अरुण कश्यप ने सक्रियता दिखाते हुए लोगों की मदद से पेड़ पर झूल रहे फंदे को काटकर युवक को नीचे उतारा। जिसके बाद तत्काल उसे इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया।

युवक को अस्पताल ले जाया गया।

युवक को अस्पताल ले जाया गया।

चीखती चिल्लाती रही पत्नी, पानी डालते ही होश में आया युवक

इस दौरान ललित की पत्नी चीखती चिल्लाती हुई लोगों से मदद मांगती रही। पुलिसकर्मी और ड्राइवर के पहुंचने पर लोगों ने उसे फंदे से नीचे उतारा। जिसके बाद पत्नी ने पानी डालकर पति को होश में लाया।

पत्नी से विवाद होने पर सुसाइड करने पेड़ पर चढ़ गया युवक।

पत्नी से विवाद होने पर सुसाइड करने पेड़ पर चढ़ गया युवक।

एसपी ने कांस्टेबल और ड्राइवर को दी शाबाशी

इस घटना के बाद युवक की जान बचाने के लिए सक्रियता दिखाने वाले आरक्षक हरिशंकर चंद्रा और ड्राइवर अरूण कश्यप को एसपी संतोष सिंह ने शाबाशी दी है। साथ ही उन्होंने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की बात कही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular