Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : बैंक के सामने किसान से उठाईगिरी, खेती-किसानी के लिए पैसे...

बिलासपुर : बैंक के सामने किसान से उठाईगिरी, खेती-किसानी के लिए पैसे निकालने आया था, थैले में रखे 32 हजार चोरों ने किया पार

बिलासपुर: जिले में खेती-किसानी के लिए पैसे निकालने बैंक पहुंचा एक किसान उठाईगिरी का शिकार हो गया। बैंक से 50 हजार रुपए निकालने के बाद किसान ने उसे थैले में रख लिया। तभी चोरों ने चकमा देकर थैले से 32 हजार रुपए निकाल लिए। घटना बिल्हा थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, ग्राम खपराखोल निवासी शत्रुघ्न प्रसाद दीक्षित पेशे से किसान हैं। सोमवार को वो अपने गांव के ही रामवतार पटेल के साथ बिल्हा आया था, जहां जिला केंद्रीय सहकारी बैंक से उसने 50 हजार रुपए निकलवाया। इसमें से 15 हजार रुपए रामावतार का कर्ज चुकाया। साथ ही तीन हजार रुपए निकाल कर अपने पास रख लिए। बाकी के 32 हजार और दस्तावेज थैले में रख दिया।

चकमा देकर चोरों ने निकाल लिए पैसे

किसान अभी बैंक परिसर में ही था और वो थैला लेकर बाहर निकल रहा था। इस दौरान वो अपनी गाड़ी के पास पहुंचा। अचानक उसे पता चला कि थैले में रखे 32 हजार रुपए और दस्तावेज गायब है। जिसे देखकर हैरान किसान ने घटना की जानकारी रामावतार को दी। जिसके बाद वह बैंक गया। इस पर बैंक प्रबंधन ने उन्हें पुलिस से शिकायत करने की बात कही।

2 दिन बाद हरकत में आई पुलिस

पीड़ित किसान अपने साथ आए रामवतार के साथ बिल्हा थाने पहुंचा और थैले से पैसे चोरी होने की शिकायत की। लेकिन, पुलिस ने उनकी शिकायत पर सक्रियता नहीं दिखाई। साथ ही कहा कि उसकी शिकायत की जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

किसान से शिकायत लेकर पुलिस ने उसे चलता कर दिया। सोमवार और मंगलवार को पुलिस इस मामले की जांच करती रही। अब बुधवार को पीड़ित किसान की शिकायत पर केस दर्ज किया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular