Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : हत्या का बदला लेने मासूम पर फरसा से हमला, युवक...

बिलासपुर : हत्या का बदला लेने मासूम पर फरसा से हमला, युवक ने घर में घुसकर महिला पर किए वार, जान बचाकर भागी; 3 गिरफ्तार

बिलासपुर: जिले के मस्तूरी क्षेत्र में 6 महीने पहले हुई हत्या का बदला लेने के लिए युवक महिला के घर में घुस गया। उसने फरसा से महिला पर वार किया, जो छह महीने के बच्चे के सिर पर जा लगी। इस हमले में मासूम गंभीर रूप से घायल है। उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। अब पुलिस ने आरोपी युवक और महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, ग्राम भदौरा निवासी सुरेश राठौर और उसके परिवार के सदस्य हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। घटना के बाद से उसके परिवार के बाकी लोग कोरबा में रह रहे थे। सोमवार को सुरेश के परिवार के सदस्य गांव आए। शाम करीब पांच बजे सुरेश की बहन राजरानी राठौर अपने छह महीने के भतीजे ओम राठौर और दो अन्य बच्चों को लेकर गांव पहुंची।

हमलावर युवक समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

हमलावर युवक समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इस बीच उसका रिश्तेदार दूसरे सदस्यों को लेने के लिए मस्तूरी चला गया। तभी पड़ोस में रहने वाला अमन रात्रे घर में घुस गया। उसने फरसा लेकर राजरानी पर हमला किया। इस हमले में राजरानी बच गई। लेकिन उसके गोद में सो रहे छह महीने के भतीजे के सिर पर फरसा लगा।

युवक को हमला करते देखकर वह घर से दौड़ते हुए भाग गई। इस दौरान दूसरे कमरे में मौजूद उसकी बहन किसी तरह घायल मासूम को लेकर घर से बाहर निकली।

महिला ने भागकर बचाई अपनी जान।

महिला ने भागकर बचाई अपनी जान।

शोरगूल सुनकर पहुंचे लोग

राजरानी के शोर मचाने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इतने में हमलावर युवक भाग निकला। इधर, गांव के लोगों की मदद से राजरानी और उसके परिवार के सदस्य घायल मासूम को लेकर मस्तूरी स्थित अस्पताल पहुंचे। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिम्स रेफर कर दिया गया, जिसके बाद उसे रायपुर भेज दिया गया है।

जादू-टोना की शंका पर छह महीने पहले बुजुर्ग महिला की हत्या

भदौरा निवासी अमृतलाल सोनवानी ने जादू-टोना के शक में मारपीट की शिकायत की थी। 11 जनवरी की रात वह काम पर गया था। परिवार के सदस्य घर पर थे। इसी दौरान गांव के केजउ राठौर और उसके परिवार के लोग उनके घर आए। उन्होंने अमृत की मां भूरी बाई को आवाज देकर नींद से उठाया। दरवाजा खोलने के बाद उस पर जादू-टोने का आरोप लगाकर गाली-गलौज की।

इसके बाद केजउ और परिवार के सदस्य बुजुर्ग महिला को अपने साथ ले गए। इस दौरान बुजुर्ग से मारपीट की। फिर उसे गर्म हंसिया से जला दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद उसे झाड़ियों में फेंक दिया। होश में आने पर महिला के चीखने की आवाज सुनकर गांव के लोगों ने घटना की जानकारी परिजन को दी।

परिजनों ने गंभीर रूप से झुलसी महिला को सिम्स में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले में केजऊ राठौर, सुरेश राठौर, रवि उर्फ लल्ला, संतोष राठौर, देवी कहरा, धरम कहरा, बिशालनाथ राठौर जेल में बंद हैं।

वारदात के बाद गांव पहुंची पुलिस।

वारदात के बाद गांव पहुंची पुलिस।

हत्या के बाद से मौके की फिराक में थे आरोपी

बुजुर्ग महिला की हत्या के बाद से अमन रात्रे और परिवार के सदस्य पार्वती सुमन और बाबूलाल सुमन मौके की तलाश में थे। लेकिन, इस दौरान आरोपी परिवार के घर में ताला बंद था। सोमवार को परिवार के सदस्य गांव पहुंचे, तब मौका पाकर अमन फरसा लेकर घर में घुस गया।

इस हमले में पीड़ित परिवार के लोगों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने अमन रात्रे, पार्वती सुमन और बाबूलाल को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, घटना में शामिल एक आरोपी फरार है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular