Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाइलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट... आग से कार और बाइक...

इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट… आग से कार और बाइक भी जली, परिवार के लोगों ने बड़ी मुश्किल से बुझाई आग

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक ई स्कूटर की बैटरी चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट हो गई। इससे स्कूटर के साथ-साथ पास खड़ी कार में भी आग लग गई। घऱ वाले जब तेज आवास सुनकर बाहर आए तो देखा कि गाड़ी और कार जल रहे हैं। इसके बाद उन्होंने 112 में फोन किया, जब वहां कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो उन्होंने खुद ही पानी से आग को बुझाया।

घर मालिक विश्वनाथ जायसवाल

घर मालिक विश्वनाथ जायसवाल

घटना जामुल थाना अंतर्गत कैलाश एकता चौक की है। यहां रहने वाले विश्वनाथ जायसवाल ने बताया कि जिस समय घटना हुई वो घर में सोए हुए थे। ओम प्रकाश जायसवाल को पहली शिफ्ट में ड्यूटी जाना था। उसने घर सुबह कार के पास स्कूटर खड़ी कर उसे चार्जिंग में लगाया और बाथरूम चला गया। आधे घंटे बाद तेज आवाज आई सभी उठे और बाहर आए तो देखा कि बाहर स्कूटर में आग लगी है। घर वाले घबरा गए, उन्होंने तुरंत 112 में फोन किया, कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। इसके बाद पड़ोसी के लड़के ने थाने फोन लगाया। जब गाड़ी को बुझा रहे थे तो देखा कि आग पास खड़ी कार में भी लग गई गई है। इसके बाद उन लोगों न एक बड़ी तार को लाकर उससे जलते हुए स्कूटर को फंसाया और उसे घर के बाहर किया। इसके बाद कार की आग को बुझाया। आग से स्कूटर पूरी तरह जल गया है, वहीं कार के दरवाजे और इंजन के पास तक आग पहुंची थी, जिसे बुझा लिया गया।

गाड़ी मालिक ओम प्रकाश जायसवाल

गाड़ी मालिक ओम प्रकाश जायसवाल

25 प्रतिशत चार्ज थी ई-बाइक
ई बाइक के मालिक ओम प्रकाश जायसवाल का कहना है कि उसे सुबह ड्यूटी में जाना था। उसने देखा कि उसकी ई-बाइक 25 प्रतिशत ही चार्ज है। इसलिए उसने उसे चार्ज पर लगाया था। उसने सोचा कि 2 घंटे में वो चार्ज हो जाएगी, उसके बाद उसी से वो ड्यूटी चला जाएगा। चार्ज लगाने के बाद ओम प्रकाश अंदर चला गया। 15-20 मिनट बाद बैटरी ब्लास्ट होने की आवाज आई। ओम प्रकाश तेजी से दौड़ा तो उसने देखा कि स्कूटर जल रहा है। कार में भी आग लगी है। इसके बाद बड़ी मुश्किल से आग को बुझाया गया।

आग से पास खड़ी कार भी जली

आग से पास खड़ी कार भी जली

कॉल करने के बाद भी नहीं मिली 112 की मदद
विश्वनाथ जायसवाल का कहना है कि उन्होंने 112 को फोन किया, लेकिन उन्हें उसकी मदद नहीं मिली। उन्होंने कंप्लेन तो दर्ज कराई, लेकिन कोई वाहन या पुलिस कर्मी उनके घर नहीं पहुंचा। जब पड़ोसी ने 102 में फोन किया और वो लोग खुद से आग बुझा लिए तब उसके बाद पुलिस वहां पहुंची।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular