Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- मोबाइल की बैटरी में ब्लास्ट, बच्चे की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- मोबाइल की बैटरी में ब्लास्ट, बच्चे की अंगुलियां अलग हुईं.. ऑपरेशन कर काटनी पड़ी हथेली, घर में रखी पुरानी बैटरी से खेल रहा था

राजस्थान: मोबाइल की पुरानी बैटरी में धमाका होने से 10 साल के बच्चे की दाएं हाथ की अंगुलियां अलग हो गई। ऑपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा। 5 वीं क्लास में पढ़ने वाला बच्चा बैटरी से खेल रहा था। खेलते-खेलते हादसा हुआ। मामला पाली जिले रायपुर का है।

रविवार सुबह 7 बजे साहिल घर में पड़ी पुराने मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। मां घर में काम कर रही थी। पिता पास ही खेत पर गए थे। खेलते समय बैटरी में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि 200 मीटर तक आवाज सुनाई दी।

आवाज सुन खाना बना रही मां दौड़कर बच्चे के कमरे में पहुंची। देखा साहिल का हाथ खून से लथपथ था। उसने पति मुकेश काठात को खेत से बुलाया। साहिल को ब्यावर के सरकारी अमृतकौर हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद भीलवाड़ा रेफर कर दिया। यहां ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने उसकी दाएं हथेली को काटकर अलग कर दिया।

बच्चे के हाथ की अंगुलियां अलग हो गई थी। डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उसकी हथेली को काटकर अलग कर दिया।

पिता बोले- बैटरी कितनी पुरानी, पता नहीं
पिता मुकेश काठात का कहना है कि वह सुबह खेत में काम करने गए हुए थे। काफी समय पहले एक मोबाइल की बैटरी खराब हो गई, जिसे निकाल कर घर में रख दी गई थी। साहिल घर में ही पड़ी बैटरी से खेल रहा था। साहिल ने बैटरी को दबाया तो वह फट गई।

उन्होंने बताया कि बैटरी कितनी पुरानी है ये जानकारी नहीं है। कर उसके पास पहुंची तो साहिल का हाथ फटा हुआ देखा। धमाके की आवाज सुन आसपास के लोग भी इकट्ठे हो गए।

अस्पताल में भर्ती साहिल। वह घर में पड़े खराब मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। इसी दौरान उसमें ब्लास्ट हो गया।

अस्पताल में भर्ती साहिल। वह घर में पड़े खराब मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। इसी दौरान उसमें ब्लास्ट हो गया।

दो दिन पहले भी हुआ था ऐसा ही हादसा
पाली जिले के आनंदपुर कालू थाने के बलाड़ा गांव निवासी 19 वर्षीय सुरेश गुर्जर अपने चचेरे भाई भगवानाराम गुर्जर के साथ शुक्रवार को बाइक से मंदिर दर्शन के लिए गया था।

बाइक भगवानाराम चला रहा था, सुरेश पीछे बैठा था। लौटते समय अचानक सुरेश की जेब में रखे मोबाइल में विस्फोट हो गया, जिससे बाइक असंतुलित होकर सड़क किनारे पड़े से टकरा गई।

हादसे में भगवानाराम दूर उछलकर गिर गया। वही सुरेश पेड़ से टकरा गया। सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। डॉक्टर के पास ले गए जब जींस जली हुई, देखी तो पता चला कि मोबाइल में विस्फोट हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular