Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- अजीत डोभाल की सुरक्षा में सेंध.. NSA...

BCC News 24: BIG न्यूज़- अजीत डोभाल की सुरक्षा में सेंध.. NSA के घर में घुसने की कोशिश, घुसपैठिया बोला- बॉडी में चिप लगी है, रिमोट से चल रहा हूं

नईदिल्ली: दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाके लुटियंस जोन में रहने वाले NSA अजीत डोभाल के घर में सेंध लगाने की कोशिश की गई। बुधवार सुबह एक शख्स सुरक्षा घेरा तोड़ने की फिराक में पकड़ा गया। जिसके बाद उसने कहा कि उसकी बॉडी में चिप लगी है और रिमोट से चलाया जा रहा है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम उससे पूछताछ कर रही है।

किराए की कार से पहुंचा था
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कर्नाटक का रहने वाला है और किराए की कार चला रहा था। पुलिस के मुताबिक उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह गलती से गाड़ी लेकर लुटियंस जोन में पहुंचा था या फिर ये कोई बड़ी साजिश है।

अजित डोभाल लुटियंस जोन के 5 जनपथ बंगले में रहते हैं। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल यहीं रहते थे। डोभाल के बंगले के पास ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बंगला भी है।

डोभाल ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग
2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सरकार के कहने पर डोभाल ने ही पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक प्लान की थी। जिसके बाद 26 फरवरी 2019 को इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन्स ने LoC क्रॉस कर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। डोभाल के बारे में यह भी मशहूर है कि वे करीब 7 साल तक पाकिस्तान में जासूस बनकर रहे थे। इसके अलावा ऑपरेशन ब्लू स्टार और ब्लू थंडर में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular