Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBreaking: छत्तीसगढ़ से 2 IAS अफसर को मिलेगा सम्मान... भारत निर्वाचन आयोग...

Breaking: छत्तीसगढ़ से 2 IAS अफसर को मिलेगा सम्मान… भारत निर्वाचन आयोग ने की अवॉर्ड की घोषणा, पढ़िए पूरी खबर

रायपुर: भारत निर्वाचन आयोग ने 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड 2023 की घोषणा की है। आयोग ने छत्तीसगढ़ से 2 IAS अधिकारियों को बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड से सम्मानित करने की घोषणा की है।

चुनाव के दौरान अच्छा काम करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले को अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। वहीं चुनाव के दौरान बेस्ट इलेक्शन मैनेजमेंट के लिए तत्कालीन दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार को अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मिलेगा सम्मान

छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। दोनों चरणों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले को बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

आईएएस विनीत नंदनवार को चुनाव के दौरान बेस्ट मैनेजमेंट के लिए सम्मानित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाकों में भी शांतिपूर्ण चुनाव करवाया, साथ ही वोटरों को जागरूक करने के लिए कैंपेनिंग भी की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular