Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-विदेशBREAKING NEWS: मुंबई के अस्पताल में कोरोना विस्फोट; KEM हॉस्पिटल के 29...

BREAKING NEWS: मुंबई के अस्पताल में कोरोना विस्फोट; KEM हॉस्पिटल के 29 मेडिकल स्टूडेंट्स हुए कोरोना पॉजिटिव, इनमें से 27 संक्रमित वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं

महाराष्ट्र लगभग पूरी तरह से अनलॉक हो चुका है। जल्द ही पूरे राज्य में पाबंदियों के साथ स्कूल भी शुरू हो जाएंगे। इन सबके बीच मुंबई से एक डराने वाले जानकारी सामने आ रही है। यहां के KEM अस्पताल में 1-2 नहीं बल्कि 29 MBBS स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। हैरान करने वाली बात यह है कि संक्रमित हुए स्टूडेंट्स में से 27 वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं।

29 में से 7 स्टूडेंट्स फर्स्ट ईयर के जबकि शेष 23 सेकंड ईयर के स्टूडेंट हैं। संक्रमितों में 2 को मुंबई के सेवन हिल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य सभी की हालत स्थिर है और वे क्वारैंटाइन हैं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे सभी मेडिकल स्टूडेंट्स
KEM हॉस्पिटल में हुए इस कोरोना विस्फोट को लेकर मेयर किशोरी पेडनेकर ने गुरुवार को कहा कि कुछ दिन पहले कॉलेज में हुए सांस्कृतिक और खेल समारोह के कारण ये स्टूडेंट्स एक दूसरे के संपर्क में आए और कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

मुंबई का KEM अस्पताल शहर के सबसे बड़ा अस्पताल है। संक्रमण काल में इसे कोविड हॉस्पिटल घोषित कर दिया गया था। ऐसे में अगर एक साथ इतने लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने और डॉक्टर्स की जांच भी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

पिछले 24 घंटे में राज्य में मिले 3 हजार मरीज
महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की माने तो पिछले एक दिन में राज्य में 3187 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि 49 मरीजों ने दम तोड़ा है। 3187 नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 65 लाख 47 हजार 793 हो गई है। वहीं इस बीमारी से जान गंवाने वालों की 1 लाख 39 हजार 11 हो गई है।

कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वालों के लिए 138 करोड़
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले राज्य के पुलिस अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों के परिवारों के लिए 138 करोड़ रुपए से अधिक राशि की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी है। नागपुर के रहने वाले संजय धुले नामक एक व्यक्ति ने सूचना का अधिकार (RTE) अधिनियम के तहत यह जानकारी हासिल की है।

धुले ने महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना वायरस से हुई मौतों की कुल संख्या और मृतकों के परिवारों को सरकार द्वारा प्रदान की गई सहायता के बारे में विवरण मांगा था। इसके जवाब में सरकार ने कहा है कि 277 राज्य पुलिस अधिकारियों के परिवारों के लिए 138.50 करोड़ रुपए और मुंबई पुलिस के 106 अधिकारियों/कर्मचारियों के परिजनों के लिए 53 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular