Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- महारानी अस्पताल में बना 3 करोड़ का...

BCC News 24: CG न्यूज़- महारानी अस्पताल में बना 3 करोड़ का बर्न यूनिट.. CM ने किया लोकार्पण, अधिकारियों की ली बैठक, बोले- किसानों को लाभ पहुंचाने वाले काम पर जोर दें

छत्तीसगढ़: जगदलपुर के महारानी अस्पताल में 3 करोड़ रुपए की लागत के बर्न यूनिट और 2 करोड़ रुपए की लागत से डी-एडिक्शन यूनिट बनाया गया है। जिसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकार्पण किया है। अब पेशेंट को शहर से करीब 15 किमी दूर डिमरापाल मेडिकल कॉलेज नहीं जाना पड़ेगा। शहर के महारानी अस्पताल में अब यह सुविधा उपलब्ध होगी। इधर, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक भी ली। किसानों से जुड़े कामों में फोकस करने CM ने अधिकारियों को निर्देश दिया है।

भूपेश बघेल ने महारानी अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड, हमर लैब और ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने बर्न यूनिट के लोकार्पण के दौरान मेडिकल स्टाफ से कहा कि अच्छी सुविधा मिली है, इसको मेंटेन रखना। उन्होंने डी-एडिक्शन यूनिट में नशामुक्ति का इलाज करा रहे अजहर से बातचीत की। मुख्यमंत्री को अजहर ने बताया कि, वह मध्य प्रदेश का रहने वाला है और पिछले 20 दिनों से यहां इलाज करा रहा है। मादक पदार्थ सेवन की लत लग गई थी, इस बुरी आदत से निजात पाने के लिए वह डी-एडिक्शन यूनिट में भर्ती हुआ है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महारानी अस्पताल में बर्न यूनिट का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महारानी अस्पताल में बर्न यूनिट का लोकार्पण किया।

सर्किट हाउस में ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के सर्किट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में CM ने कहा कि हमें मूलरूप से नाला पर काम करना जरूरी है। खेती का समय आ रहा है। पानी की आवश्यकता सभी को है, यदि पानी की कमी रही तो जंगल के जानवर शहरों की तरफ आएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की आय में जबरदस्त वृद्धि दर्ज हुई है। हमारी नीतियों का लाभ मिल रहा है। खेती के प्रति आकर्षण बढ़ गया है तो पानी की जरूरत बढ़ी है। किसानों से जुड़े कामों पर फोकस करने के निर्देश दिए।

ग्रामीणों को काम दें, नक्सली भर्ती कम होगी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि, सरकार की योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों तक पहुंचाएं। जिससे हर व्यक्ति को काम मिलेगा। जिससे नक्सल संगठन में अंदरूनी इलाके के युवक-युवतियों की भर्ती नहीं होगी। बेरोजगार युवा रोजगार से जुड़ेंगे। सब ग्रामीणों को काम मिलेगा तो नक्सली भर्ती पूरी तरह से बंद जो जाएगी। नक्सली अपने आप खत्म होंगे।

बैठक में जिले के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

बैठक में जिले के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

CM ने कहा कि भेंट-मुलाकात में सबसे ज्यादा डिमांड सहकारी बैंक की आ रही है। बैंकिंग काम तेजी से करें। बैंक का मांग लगभग सभी जगह है, जहां घोषणा हुई है, वहां बैंक खोलें। हाट बाजार क्लिनिक को और मजबूत करें। बारिश में जल आधारित बीमारियों के बढ़ने की आशंका रहती है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular