Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जनपद पंचायत CEO सस्पेंड.. गोबर खरीदी में...

BCC News 24: CG न्यूज़- जनपद पंचायत CEO सस्पेंड.. गोबर खरीदी में अनियमितता के कारण बस्तर कमिश्नर ने की कार्रवाई; कलेक्टर ने की थी अनुशंसा

छत्तीसगढ़: बस्तर कमिश्नर श्याम धावड़े ने बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम जनपद पंचायत के CEO विजय नारायण तिवारी को निलंबित कर दिया है। CEO पर सरकार की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी सहित अन्य कार्यों में अनियमितता का आरोप लगा था। खुद बीजापुर के कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने कमिश्नर से दंडात्मक कार्रवाई करने अनुशंसा की थी। जिसके बाद शुक्रवार को कमिश्नर ने यह कार्रवाई की है।

बताया जा रहा है कि, बीजापुर जिले के कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने भोपालपट्टनम जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय नारायण तिवारी के विरुद्ध गौठानों में वास्तविक खाद उत्पादन का प्रतिशत कम होने, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कार्यों को समय पर पूर्ण नहीं करने, बजट समय पर प्रस्तुत नहीं करने एवं अन्य अनियमितताओं के संबंध में कमिश्नर को जानकारी दी थी। साथ ही उनसे दंडात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की थी। निलंबन अवधि में विजय नारायण तिवारी का मुख्यालय दंतेवाड़ा में आदिवासी विकास विभाग में निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वान भत्ता की पात्रता होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular