Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG ब्रेकिंग- शराब की होम डिलेवरी का सर्वर हुआ फेल; हजारों लोगों...

CG ब्रेकिंग- शराब की होम डिलेवरी का सर्वर हुआ फेल; हजारों लोगों ने कुछ ही घंटों में किया रिकार्ड मदिरा का ऑनलाइन आर्डर…

रायपुर 10 मई 2021। शराब के शौकिन लोग होम डिलीवरी का ऑफर मिलते ही शराब खरीदने टूट पड़े हैं। आलम ये है कि कुछ ही घंटों में इतने लोगों ने शराब का आर्डर दे दिया कि CSMCL (शराब की होम डिलेवरी) का सर्वर ही फेल हो गया। दरअसल आज सुबह 9 बजे से शराब की होम डिलेवरी एप के जरिये शुरू की गयी थी, लेकिन करीब 12 बजते-बजते ही सर्वर फेल हो गया। अफसरों के मुताबिक क्षमता से अधिक लोगों के एप पर आने की वजह से सर्वर में दिक्कत हुई है।

आबकारी सचिव निरंजन दास ने बताया कि रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग से सबसे ज्यादा डिमांड आयी है। कुछ ही घंटे में उम्मीद से काफी ज्यादा लोगों ने एप का उपयोग किया, जिसकी वजह से सर्वर में दिक्कत आयी है। हालांकि अभी तक पूरा आंकड़ा तो नहीं मिला है, लेकिन जानकारी के मुताबिक करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों ने अब तक होम डिलेवरी का आर्डर किया है, लेकिन अब इन्हें आपूर्ति कैसे की जायेगी, ये भी एक बड़ी चुनौती बन गयी है।

आबकारी सचिव के मुताबिक …

“काफी ज्यादा लोगों ने होम डिलेवरी के जरिये आर्डर किया है, ओवरलोड की वजह से सर्वर में कुछ तकनीकी दिक्कत आयी है, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में काफी लोगों ने होम डिलेवरी दिया है, बाकी जिलों में वैसी दिक्कत नहीं है। अधिकारी और एक्सपर्ट सर्वर में सुधार करने में जुटे हुए हैं, जल्द ही सर्वर में सुधार कर लिया जायेगा”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular