Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मछली पकड़ने गया 12 साल का बच्चा नहर में बहा... एसडीआरएफ...

CG: मछली पकड़ने गया 12 साल का बच्चा नहर में बहा… एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला शव

दुर्ग: जिले के नंदनी थाना क्षेत्र में खुंदनी नहर में एक 12 साल का बच्चा बह गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद दुर्ग से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। टीम ने कई घंटे के रेस्क्यू के बाद रविवार सुबह शव को नहर से बाहर निकाला।

नंदिनी टीआई राजेश साहू से मिली जानकारी के मुताबिक किशोर की पहचान शिवम पटेल पिता दानेश्वर पटेल (12 साल) के रूप में हुई है। वो नंदिनी खुंदनी का रहने वाला है। उसके पिता किसान हैं। शिवम शनिवार दोपहर अपने दोस्तों के साथ खुंदनी नहर में बने स्टॉप डैम के पास मछली पकड़ने गया।

अचानक उसका पैर फिसला और वो नगर के तेज बहाव में चला गया। उसके दोस्तों ने शोर मचाया। आसपास के लोग वहां पहुंचे और उन्होंने उसे खोजा लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद लोगों ने नंदिनी पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ दुर्ग से टीम को रेश्क्यू के लिए बुलाया।

नहर में रेश्क्यू ऑपरेशन करती एसडीआरएफ की टीम

नहर में रेश्क्यू ऑपरेशन करती एसडीआरएफ की टीम

दो दिन रेश्क्यू के बाद 400 मीटर दूर मिला शव

एसडीआरएफ के कमांडेंट नागेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पास शनिवार शाम 4 बजे सूचना आई थी कि खुंदनी नहर में एक बच्चा बह गया था। तत्काल डीप डाइविंग अनुभवी जवान इंद्रपाल यादव, आशीष सिन्हा, भानुप्रताप, ओंकार को वहां भेजा गया। उन्होंने शाम 5 बजे से रेश्क्यू शुरू किया। रात हो जाने से रेश्क्यू को रोककर रविवार सुबह 6 बजे से फिर रेश्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। सुबह 10 बजे के करीब बच्चे का शव 400 मीटर आगे बेशरम की झाड़ियों में फंसा हुआ मिला। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने शव को बाहर और परिजनों के हवाले करिया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular