Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: डायरिया से 14 साल की नाबालिग की मौत... 9 बीमार मरीजों...

CG: डायरिया से 14 साल की नाबालिग की मौत… 9 बीमार मरीजों का इलाज जारी, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट; गांव पहुंची टीम

बेमेतरा: जिले में डायरिया से एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई है। मृत लड़की का नाम लक्ष्मी यादव (14) है, जिसका इलाज साजा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था। वहीं डायरिया से पीड़ित 9 अन्य मरीज भी अस्पताल में भर्ती हैं।

एसडीएम विश्वासराव मस्के ने बताया कि साजा ब्लॉक मुख्यालय से लगा डोगीतराई गांव इन दिनों डायरिया की चपेट में है। यहां 10 लोगों को डायरिया होने के बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। इनमें से 14 साल की लड़की लक्ष्मी यादव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

डोगीतराई गांव के डायरिया पीड़ित 9 मरीजों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

डोगीतराई गांव के डायरिया पीड़ित 9 मरीजों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

नाबालिग की मौत के से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। सूचना मिलने पर एसडीएम विश्वासराव मस्के भी डोगीतराई गांव पहुंचे और गांववालों से बातचीत की। ग्रामीणों का कहना है कि खराब पानी पीने से सभी डायरिया से पीड़ित हुए हैं।

साजा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीज।

साजा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीज।

डोगीतराई गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

SDM ने कहा कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम भी गांव में पहुंची है और घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही है। इधर अस्पताल में भारी लापरवाही भी सामने आई है। यहां सफाई कर्मचारी मरीजों को ड्रिप लगा रहे थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर और नर्स नदारद दिखे। वहीं मरीजों को खुद ड्रिप उठाकर बिना स्ट्रेचर के दूसरे अस्पताल में भर्ती होने के लिए जाना पड़ा। इस अव्यवस्था को लेकर भारी नाराजगी लोगों में देखने को मिली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular