Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: करंट की चपेट में आकर 2 चरवाहे झुलसे... पेड़ की डाली...

CG: करंट की चपेट में आकर 2 चरवाहे झुलसे… पेड़ की डाली काटते वक्त 33 KV लाइन की चपेट में आए; 2 बकरियों की भी मौत

गरियाबंद: जिले के देवभोग विद्युत केंद्र में कदलीमुड़ा इलाके में करंट की चपेट में आकर 2 चरवाहे गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं 2 बकरियों की मौत भी हो गई है। दोनों चरवाहों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, देवभोग विद्युत केंद्र के पास कदलीमुड़ा इलाके में 2 चरवाहे चारा काटने के लिए गए थे। वे पेड़ की डाली को काट ही रहे थे कि 33केवी लाइन के तार की चपेट में आ गए। इससे दोनों चरवाहों को करंट लग गया और वे गंभीर रूप से झुलस गए।

करंट लगने से बकरियों की मौत।

करंट लगने से बकरियों की मौत।

जिस डाली को चरवाहों ने काटा था, वो 33केवी लाइन के तार में फंस गई थी। इससे पत्ता खाने के चक्कर में 2 बकरियों की मौत हो गई। दोनों बकरियों को करंट लग गया। जो चरवाहे झुलसे हैं, उनके नाम लेखन भोई और लीलाबर हैं। इन्हें देवभोग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर गांव के लोग पहुंचे।

मौके पर गांव के लोग पहुंचे।

बलरामपुर जिले के राजपुर में करंट लगने से हुई थी हाथी की मौत

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत नरसिंहपुर गांव में 2 दिन पहले करंट लगने से नर हाथी की मौत हो गई थी। गांव के एक किसान ने गन्ने की फसल की सुरक्षा के लिए जीआई तार से घेरा बनाकर उसमें करंट प्रवाहित कर दिया था। बुधवार सुबह गन्ने के खेत में हाथियों द्वारा किए गए नुकसान का जायजा लेने अधिकारी पहुंचे, तो वहां मृत हाथी पड़ा हुआ मिला।

इसकी सूचना पर राजपुर रेंजर महाजन साहू सहित वन अमला और विद्युत विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मृत नर हाथी की उम्र करीब 8 से 10 साल बताई गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular