Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत... 5 लोग गंभीर रूप...

CG: आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत… 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे; मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

बलरामपुर: जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई। बुधवार की शाम 2 जगहों में गाज गिरने से करीब 9 लोग इसकी चपेट में आ गए थे। जिसमें 4 की जान चली गई वहीं 5 लोग घायल हैं। चार मृतकों में तीन एक ही परिवार के हैं।

जिले के शंकरगढ़ थाना इलाके बेलसर गांव में करीब 5 बजे दो अलग-अलग जगहों में आकाशीय बिजली गिरी है। वहीं पूरे प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

बेलसर में खेत में काम कर रहे छह लोगों पर गाज गिरी। इनमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार ग्रामीणों की मौत हो गई। वहीं एक दूसरी घटना में खेत में काम कर रहे हैं 5 ग्रामीणों पर भी गाज गिरी और वे सभी गंभीर रूप से झुलस गए।

गाज गिरने से 4 ग्रामीणों की मौत और 7 अन्य ग्रामीणों के गंभीर रूप से झुलस जाने की घटना से हड़कंप मच गया। सभी को शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद 4 ग्रामीणों को मृत घोषित कर दिया वहीं झूलसे हुए ग्रामीणों का उपचार शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई है।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई है।

मृतकों और घायलों का नाम

मृतकों में मनशु, कुंती, प्रितम, विपिन कुजूर शामिल हैं। वहीं गाज गिरने‌ से झुलसे ग्रामीणों में मुनिया पति जामकरन 35 निवासी बेलसर, ‌ प्रतिमा पति विपिन कुजूर 30 निवासी बेलसर, प्रियंका पति सुखदेव नगेशिया 24, सम्मी पिता धनसाय 42, मल्ली पति रंगु नगेशिया 36, अंजना पिता सुखदेव 3, संदीप पिता सुखदेव नगेशिया 10 निवासी बांसडीह थाना शंकरगढ़ शामिल हैं।

भारी बारिश से रायपुर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

भारी बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में मानसून पर से ब्रेक हट गया है। राजधानी रायपुर में बुधवार की शाम गरज-चमक के साथ भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अंदेशा जताया है। आरेंज अलर्ट में प्रदेश के गरियाबंद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले शामिल हैं। इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

रायपुर के कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है।

रायपुर के कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है।

इसके अलावा जशपुर, बलरामपुर, रायगढ़, रायपुर, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर जिले में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular