Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: 7 महीने की गर्भवती महिला ने की आत्महत्या.. फांसी लगाकर दी...

CG: 7 महीने की गर्भवती महिला ने की आत्महत्या.. फांसी लगाकर दी जान, 5 साल के बेटे ने पड़ोसियों को बताया- ‘मम्मी पंखे से झूल रही है’

बालोद: शहर की शिव कॉलोनी में रहने वाली 7 माह की गर्भवती महिला ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत महिला का नाम प्रेरणा मोरार (25 वर्ष) था। उसका पहले से 5 साल का एक बच्चा है और वो अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली थी। मामला बालोद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, महिला का पति महेंद्र मोरार जिला अस्पताल में वार्ड बॉय है। जब पति गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा फहराने के लिए जिला अस्पताल गया, तो इधर पत्नी ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 5 साल के बेटे को जब उसकी मां फंदे पर लटकती दिखी, तो उसने पड़ोसियों को ये बात बताई। पड़ोसी तुरंत घर पहुंचे और महिला को फांसी पर लटका देख उसके पति को खबर की।

बालोद थाना क्षेत्र की घटना।

बालोद थाना क्षेत्र की घटना।

पति जानकारी मिलते ही वापस घर लौटा। उसने पुलिस को खबर की। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारा और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पूछताछ में पति ने बताया कि उन दोनों के बीच सबकुछ सामान्य था। किसी तरह का कोई लड़ाई-झगड़ा या विवाद नहीं था। पत्नी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, वो भी उससे हैरान है। वहीं ससुरालवालों ने भी बहू की तारीफ करते हुए कहा कि वो बहुत अच्छी महिला थी और किसी तरह का कोई विवाद परिवार में नहीं था। परिजनों और पड़ोसियों से किसी और के साथ प्रेम संबंध होने की बात पूछने पर उन्होंने इस बात को भी सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि प्रेरणा बहुत ही सुलझी हुई थी और अपने पति के प्रति पूरी तरह से ईमानदार थी।

बालोद थाना पुलिस जांच में जुटी।

बालोद थाना पुलिस जांच में जुटी।

आत्महत्या का कारण अज्ञात

फिलहाल आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच में ही पता चल सकेगा कि गर्भावस्था में सबकुछ ठीक होने के बावजूद महिला ने आत्महत्या क्यों कर ली। जबकि उसका पहले से एक 5 साल का बेटा भी है। पति महेंद्र मोरार ने कहा कि पत्नी के साथ-साथ उनका अजन्मा बच्चा भी चला गया। उसने आज तक कभी किसी तनाव या कोई और बात मुझसे नहीं कही है। पुलिस ने कहा कि महिला के शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। थाना निरीक्षक नवीन बोरकर ने कहा कि जांच चल रही है। मायके-ससुराल दोनों पक्षों का बयान लिया जाएगा, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गांव में पहुंचकर जांच करती पुलिस।

गांव में पहुंचकर जांच करती पुलिस।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular