Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सांप काटने से 7 साल की बच्ची की मौत... जमीन पर...

CG: सांप काटने से 7 साल की बच्ची की मौत… जमीन पर बहन के साथ सोई थी बच्ची; दूसरी घटना में भालू के हमले से महिला घायल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में एक 7 साल की बच्ची की मौत सांप के काटने से हो गई। गुरुवार सुबह जब परिजन सोकर उठे, तो उन्होंने बच्ची को मृत पाया। उसके मुंह से झाग आ रहा था। फिर भी बच्ची को मरवाही अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं दूसरी घटना में एक महिला भालू के हमले में घायल हो गई है। मामला मरवाही थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम कटरा गाड़ा ढीलन निवासी मंगल सिंह धनुहार की बेटी रोशनी (7 वर्ष) बुधवार की रात खाना खाने के बाद परिवार के साथ सो गई। वो अपनी छोटी बहन के साथ जमीन पर सोई हुई थी। देर रात उसे एक सांप ने काट लिया। नींद में उसे सांप के काटने का पता नहीं चल सका।

गुरुवार सुबह जब परिवार वाले सोकर उठे, तो बच्ची के मुंह से झाग निकल रहा था। उसे तुरंत मरवाही अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

मादा भालू के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल।

मादा भालू के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल।

भालू के हमले से महिला गंभीर रूप से घायल

दूसरी घटना में एक महिला भालू के हमले से घायल हो गई। गुरुवार सुबह बरैया टोला ग्राम कुम्हारी निवासी महिला भीमसेनिया बाई (55 वर्ष) शौच के लिए खेतों की तरफ गई हुई थी। यहां उसका सामना एक मादा भालू से हो गया। मादा भालू अपने शावकों के साथ थी। जब तक महिला भाग पाती, भालू ने उस पर हमला कर दिया। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। शोर सुनकर आसपास के घरों के लोग दौड़े। भीड़ को आता देखकर भालू और उसके शावक जंगल में भाग गए।

भालू के हमले में घायल हुई महिला का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

भालू के हमले में घायल हुई महिला का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

लोगों ने 108 संजीवनी एक्सप्रेस को फोन किया। जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला का इलाज जारी है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से जमीन पर नहीं सोने की अपील की है। साथ ही मच्छरदानी लगाकर ही सोने को कहा गया है। वन विभाग ने सूर्यास्त के बाद और सूर्योदय से पहले जंगल में नहीं जाने की सलाह दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular