Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सफाई काम में लापरवाही बरतने वाले 8 कर्मचारी सस्पेंड... निगम आयुक्त...

CG: सफाई काम में लापरवाही बरतने वाले 8 कर्मचारी सस्पेंड… निगम आयुक्त ने की कार्रवाई, व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश

भिलाई: नगर निगम के आयुक्त रोहित व्यास ने सफाई काम में लापरवाही बरतने वाले 8 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इस एक्शन के साथ ही उन्होंने सभी निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वो सफाई के काम में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

निगम आयुक्त रोहित व्यास ने बताया कि उन्होंने कई बार जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों को इसके लिए चेतावनी दी थी। इसके बाद भी इस पर ध्यान नहीं दे रहे थे। सफाई के काम में सख्ती लाने के लिए उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की शनिवार को बैठक बुलाई थी। इस बैठक में 8 कर्मचारी नहीं पहुंचे थे। जबकि इस अहम बैठक में सभी की उपस्थिति अनिवार्य की गई थी। इसके बावजूद कर्मचारियों ने उनके आदेश की अनदेखी की। इसे अनुशासनहीनता मानते हुए 8 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

भिलाई नगर पालिक निगम

भिलाई नगर पालिक निगम

इन कर्मचारियों को किया गया सस्पेंड
सफाई विभाग के कर्मचारी प्रेमदास, रामकुमार, वीरेंद्र मारकंडेय, भिलाल सिंह साहू, प्यारेलाल, धनबहादुर सोनी, एस पापैयया तथा हेमकुमार को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता इन्हें होगी।

शहर की सफाई का कार्य सबसे अहम और जरूरी
निगम आयुक्त ने कहा कि निगम क्षेत्र की सफाई कार्य शहर से प्रमुख कार्यों की प्राथमिकता क्रम में है। इसके लिए सभी को सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया जाता रहा है। इसके बाद भी कुछ सफाई कर्मचारी अपने कर्तव्य के प्रति उदासीन बने हुए थे।

बीमारियों की रोकथाम के लिए सफाई जरूरी
भिलाई निगम क्षेत्र अंतर्गत नागरिकों को आवश्यक स्वच्छता, स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए और समुदाय में जन जागरूकता लाने के लिए निगम गंभीर है। मच्छरों से होने वाली बीमारियां जैसे डेंगू, मलेरिया जल जनित बीमारी जैसे पीलिया, उल्टी दस्त, डायरिया से बचाव और रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से कार्य किया जा रहा है। इसके लिए महत्वपूर्ण बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं। इसके बाद भी इस तरह की अहम बैठक में बिना वजह अनुपस्थित होना लापरवाही को दर्शाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular