Saturday, September 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पुलिस चेकिंग में स्कूटी से साढ़े 9 लाख कैश बरामद... चुनाव...

CG: पुलिस चेकिंग में स्कूटी से साढ़े 9 लाख कैश बरामद… चुनाव पर एहतियात बरतने व्यक्ति को चेक पॉइंट पर रोका, डॉक्यूमेंट नही; पुलिस ने किया जब्त

RAIPUR: रायपुर में एक व्यापारी की स्कूटी में रखें बैग से करीब साढ़े 9 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। ये रुपए पुलिस को सड़क में वाहनों की चेकिंग के दौरान व्यक्ति के पास मौजूद बैग से बरामद हुए। जिसके बाद इन रुपयों के बारे में पूछने पर व्यापारी कोई जवाब नही दे पाया। ये पूरा मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है।

आजाद चौक पुलिस अपने थाना क्षेत्र के कई इलाकों में बैरिकेडिंग और पैदल पैट्रोलिंग कर चुनाव की वजह से चेकिंग अभियान चला रही है। इस दौरान गुरुवार की शाम अग्रेसन चौक के पास पुलिस वाहनों और वहां से गुजर रहे व्यक्तियों की जांच पड़ताल कर रही थी।

25 साल का राम वर्मा गुढ़ियारी रायपुर का रहने वाला बताया।

25 साल का राम वर्मा गुढ़ियारी रायपुर का रहने वाला बताया।

खुद को व्यापारी बताया

तभी पुलिस ने एक व्यक्ति को रोका। उसने खुद को 25 साल का राम वर्मा गुढ़ियारी रायपुर का रहने वाला बताया। उसने बताया कि वो अपने किसी काम से जा रहा है। जब पुलिस में गाड़ी की डिक्की की चेकिंग की गई तो उस पर एक बैग रखा हुआ था। जिसमें 9 लाख 50 हजार रुपये मौजूद थे। एक स्कूटी सवार व्यक्ति के पास इतने सारे रुपए देखकर पुलिस दंग हो गयी। उन्होंने व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने खुद को लोहे के कारोबार से जुड़ा व्यापारी बताया।

इन पैसों को लेकर कोई वैध डॉक्युमेंट्स भी मौजूद नही थे। तो पुलिस ने इन रुपयों को जब्त कर लिया।

इन पैसों को लेकर कोई वैध डॉक्युमेंट्स भी मौजूद नही थे। तो पुलिस ने इन रुपयों को जब्त कर लिया।

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

जब पुलिस ने व्यापारी से इन रुपयों के बारे में पूछा तो पहले तो वो गोलमटोल जवाब देकर गुमराह करने की कोशिश करने लगा। उसके पास इन पैसों को लेकर कोई वैध डॉक्युमेंट्स भी मौजूद नही थे। तो पुलिस ने इन रुपयों को जब्त कर लिया।

व्यापारी की SUV कार में रखें बैग से करीब साढ़े 33 लाख रुपए जब्त किए थे।

व्यापारी की SUV कार में रखें बैग से करीब साढ़े 33 लाख रुपए जब्त किए थे।

आमानाका पुलिस भी कर चुकी है साढ़े 33 लाख जब्त

रायपुर में एक व्यापारी की SUV कार में रखें बैग से करीब साढ़े 33 लाख रुपए जब्त किए थे। ये रुपए आमानाका पुलिस को मंगलवार की शाम कुम्हारी टोल नाका चन्दनडीह के करीब सड़क में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के पास मौजूद बैग से बरामद हुए। जिसके बाद इन रुपयों के बारे में पूछने पर व्यक्ति कोई जवाब नही दे पाया। पुलिस ने 56 साल के लालचंद खत्री से रुपये जब्त कर लिया था। फिर आयकर विभाग को सूचना दी थी।

सड़को में फिक्स चेकिंग पॉइंट से निगरानी

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कई अभियान चला रही है। साथ ही आचार संहिता का पालन करवाने के लिए रायपुर रेंज आईजी रतनलाल डांगी और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के आला अफसरों को कई निर्देश भी दिए है। जिसमें फिक्स चेकिंग पाईंट लगाने के साथ ही पैदल पेट्रोलिंग करना शामिल है।

जिसके तहत सभी प्रकार के वाहनों में अवैध रूप से शराब ले जाते, चुनाव से संबंधित वस्तुएं सहित अन्य संदिग्ध चीजों को चेकिंग के दौरान जब्त करना। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ और उनकी निगरानी करना शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular