Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी.. ड्राइवर को झपकी आ जाने से...

CG: तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी.. ड्राइवर को झपकी आ जाने से हुआ हादसा, कोई हताहत नहीं, झारखंड के वैद्यनाथ धाम से लौट रहे थे श्रद्धालु

जशपुर: जिले में बुधवार सुबह तीर्थयात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हालांकि बस में सवार कुछ लोगों को मामूली चोट आई है। हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है, जिससे एक बड़ी अनहोनी टल गई। मामूली रूप से घायल लोगों को कुनकुरी अस्पताल ले जाया गया। घटना तपकरा थाना क्षेत्र में हुई।

जानकारी के मुताबिक, तपकरा थाना क्षेत्र के सिंगीबहार के पास सुबह करीब 6 बजे तीर्थ यात्रियों की बस पहुंची। बस झारखंड से जांजगीर-चांपा के चंद्रपुर की ओर आ रही थी, लेकिन यहां पहुंचते ही वो अनियंत्रित हो गई और सड़क से उतरकर किनारे में पलट गई। राहत कि बात ये है कि किसी को गंभीर चोट नहीं लगी। सभी यात्री बेमेतरा जिले के बताए जा रहे हैं। बस में कुल 48 यात्री सवार थे

सड़क किनारे पलटी हुई बस।

सड़क किनारे पलटी हुई बस।

कुछ यात्रियों ने बताया कि बस चालक को झपकी आने के चलते हादसा हुआ। तपकरा थाना पुलिस ने बताया कि बेमेतरा जिले से तीर्थ यात्री झारखंड के वैद्यनाथ धाम गए थे। वैद्यनाथ धाम में भगवान शिव का ज्योतिर्लिंग है। वहां से दर्शन के बाद सभी लोग जांजगीर-चांपा के चंद्रपुर स्थित मां चंद्रहासिनी के दर्शन के लिए जा रहे थे, लेकिन सिंगीबहार गांव में बस हादसे का शिकार हो गई।

सभी यात्री सुरक्षित निकाले गए।

सभी यात्री सुरक्षित निकाले गए।

स्थानीय ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर तपकरा पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। मामूली रूप से घायल हुए लोगों को मरहम पट्टी के लिए कुनकुरी अस्पताल पहुंचाया गया। बस के अंदर फंसे यात्रियों को लोगों की मदद से पुलिस ने बाहर निकाला। सभी यात्रियों को दूसरे साधनों से उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

मंगलवार को बालोद में बस और ट्रक की हुई थी टक्कर

बालोद जिले के गुरूर थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 30 पर मरकाटोला घाट मोड़ पर बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी। मंगलवार को हुए हादसे में 7 लोग घायल हो गए। घायलों को धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 30 धमतरी जिला मुख्यालय से पास पड़ता है, इसलिए यहां के मरीजों को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार, बस और ट्रक दोनों के वाहन चालकों की हालत गंभीर है। टक्कर इतनी भीषण थी कि इसकी आवाज दूर तक गई, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। दोनों वाहन चालकों को गंभीर हालत में धमतरी जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 

बालोद में ट्रक और बस की हुई थी टक्कर।

बालोद में ट्रक और बस की हुई थी टक्कर।

ओवरटेक के कारण हुआ हादसा

बता दें कि महिंद्रा कंपनी की स्लीपर बस जगदलपुर से धमतरी की ओर जा रही थी और ट्रक कांकेर की तरफ से आ रहा था। बस चालक द्वारा ओवरटेक करने के चलते हादसा हुआ। बस में करीब 40 से अधिक लोग सवार थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular