Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कोरबा में SDM ज्योति मौर्या जैसा मामला... मजदूर पति ने मेहनत...

CG: कोरबा में SDM ज्योति मौर्या जैसा मामला… मजदूर पति ने मेहनत कर पढ़ाया, नौकरी लगते ही बेवफा हुई शिक्षिका पत्नी

कोरबा (BCC NEWS 24): उत्तर प्रदेश से जुड़ा ज्योति मौर्या का किस्सा अंतरराष्ट्रीय मीडिया तक जा पहुंचा है. वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे लेकर अलग-अलग तरह की जानकारी सामने आ रही है. इसी के साथ कई प्रकार के किस्से भी उजागर हो रहे है कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए रुपए खर्च करने वाले अनेक पतियों ने अपनी पत्नियों को वापस बुला लिया है ताकि भविष्य में परेशानी खड़ी ना हो. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के बालको नगर में रहने वाले शांति कुमार कश्यप इस बात से परेशान है कि उनकी शिक्षिका पत्नी ने बिना किसी कारण के घर छोड़ दिया है.

यहां-वहां अपना दर्द बताने के बाद कश्यप ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर इस बारे में आवेदन दिया है. अगली कार्रवाई करने की मांग भी शांति कुमार कश्यप ने की है. पति के मुताबिक शादी के बाद पत्नी का जाति निवास प्रमाण पत्र बनाने के साथ आगे की शिक्षा से लेकर नौकरी तक की व्यवस्था कराई गई, जिसका यह हश्र हुआ.

मजदूरी करता है पति

भारत एलुमिनियम प्लांट संयंत्र में ठेका मजदूर के तौर पर कश्यप काम करते हैं और यहां से मिलने वाली राशि से परिवार का भरण पोषण करते हैं. उन्होंने बताया कि साइट पर काम करने वाले शांति लाल साहू के साथ पत्नी का संपर्क होने के बाद स्थितियां बिगड़ गई. अब उसके तिलकेजा में होने की जानकारी है. ऐसा नहीं है कि मामले को सुलझाने के लिए कोशिश नहीं की गई, लेकिन पत्नी के घर के लोगों ने उल्टे पति से विवाद करना शुरू कर दिया. फिर इसकी शिकायत पति ने कर दी, जिस पर परिवार परामर्श केंद्र में भी पेश होना पड़ा.

अपनी दास्तां बताने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे शांति कुमार कश्यप ने बताया कि बिना तलाक और अगली कार्रवाई के पत्नी उससे अलग है. इस बीच एक बेटे के जन्म लेने की खबर मिली है, जो अपने आप में हैरानी वाली बात है. पत्नी को फर्श से अर्श पर पहुंचाने वाला पति इस घटनाक्रम से काफी दुखी है. वह चाहता है कि हालात पहले जैसे ही होने चाहिए ताकि इस तरह की हरकत करने वालों को सबक मिले.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular