Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: खाना बनाते समय ट्रक में लगी भीषण आग.. ड्राइवर ने भागकर...

CG: खाना बनाते समय ट्रक में लगी भीषण आग.. ड्राइवर ने भागकर बचाई जान, 10 मिनट पहले ही खाली किया था कोयला, घंटों की मशक्कत के बाद पाया गया काबू, वाहन जलकर खाक

बिलासपुर: जिले के चकरभाठा थाना क्षेत्र में सड़क किनारे खड़े ट्रक में भीषण आग लग गई।आग बहुत तेजी से ट्रक के इंजन में फैल गई। ड्राइवर ट्रक के बगल में ही खाना बना रहा था, इसी दौरान आग लगी। जैसे-तैसे चालक ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है।

चकरभाठा थाना क्षेत्र के अमसेना मार्ग पर कोल डिपो है। ट्रक क्रमांक एमएच 40 एके 7266 में कोयला परिवहन का काम किया जाता है। 28 जनवरी की रात 8 बजे चालक राजेश कुमार कोल डीपो के पास खाली ट्रक को खड़ा कर खाना बना रहा था। इस बीच अचानक ट्रक के इंजन से आग की लपटें उठने लगीं। भीषण आग को देखकर चालक राजेश कुमार घबरा गया और वहां से दौड़कर दूर भागा।

बाल-बाल बचा ड्राइवर।

बाल-बाल बचा ड्राइवर।

इसके बाद चालक ने आवाज देकर वहां मौजूद अन्य लोगों को बुलाया। आग ट्रक के चारों तरफ फैल गई थी, इसलिए कोई भी व्यक्ति ट्रक के करीब जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था। इस बीच लोगों ने डायल 112 को फोन कर घटना की सूचना दी। हिर्री थाने के डायल 112 की टीम के चालक रवि साहू और आरक्षक प्रताप साहू मौके पर पहुंचे। उन्होंने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने कोल डिपो के बोर के पानी से भी आग को बुझाने का प्रयास किया। इस बीच दमकलकर्मी भी पहुंचे और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बंद ट्रक में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

10 मिनट पहले ही खाली किया था कोयला

चालक राजेश ट्रक में कोयला लोड कर अमसेना स्थित कोल डिपो में खाली करने आया था। यहां कोयला खाली करने के बाद उसने ट्रक को किनारे खड़ा कर दिया था और गैस जलाकर खाना बना रहा था। 10 मिनट बाद ट्रक में अचानक आग लग गई। इससे हड़कंप मच गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular