Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर में कार से टकराई तेज रफ्तार बाइक, 1 की मौत.....

CG: रायपुर में कार से टकराई तेज रफ्तार बाइक, 1 की मौत.. दूसरी ओर जाने टर्न हो रही थी गाड़ी तभी हो गया एक्सीडेंट, एक की हालत गंभीर

Raipur: रायपुर में फिर एक सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। ये हादसा विधानसभा की सड़क पर बीती रात हुआ। हादसे में मौके पर ही एक युवक ने दम तोड़ दिया और दूसरे की हालत बेहद गंभीर है। हादसे में मारे गए युवक के बारे पुलिस जानकारी जुटा रही है। चूंकि उसके साथ मौजूद युवक भी गंभीर रूप से घायल है, इसलिए इनके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

हादसे के वक्त विधानसभा की रोड पर ट्रैफिक बिल्कुल भी नहीं था। एक कार सड़क के किनारे से दूसरी ओर जाने के लिए मुड़ रही थी। तभी सामने से तेजी से आ रही बाइक, सीधे कार से जा टकाई। बाइक पर बैठे दोनों युवक उछलकर गिर पड़े। सिर और गर्दन में गंभीर चोटें आईं।

कार चालक ने ही एंबुलेंस और पुलिस को जानकारी दी। कार में उसका परिवार मौजूद था। कुछ देर बाद स्थानीय पुलिस की मदद से युवकों को अस्पताल भेजा गया। जहां एक को डॉक्टर्स ने मृत बता दिया। दूसरे का इलाज जारी है।

24 घंटे में 3 मौतें
प्रदेश की राजधानी में रविवार की रात हादसा हुआ 24 घंटे में दो बड़े हादसे हुए। शनिवार की आधी रात नवा रायपुर में भी एक हादसा हुआ। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा नवा रायपुर इलाके के निमोरा के पास बन रहे एक्सप्रेस वे पर ये एक्सीडेंट हुआ। अभनपुर अपनी ड्यूटी जॉइन करने जा रहे पुलिस जवान कुलदीप तिर्की की बाइक को एक हाईवा ने टक्कर मार दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक का फ्यूल टैंक फट जाने से उसमें आग लग गई ।

बुरी तरह से जख्मी पुलिस जवान कुलदीप तिर्की की इस हादसे में मौत हो गई। यह हाईवा सड़क पर हादसे के बाद रुका हुआ था, तभी पीछे से आ रहे एक और युवक दिनेश रक्सेल भी अपनी बाइक समेत हाईवा से जा टकराया। टक्कर की वजह से दिनेश के सिर और शरीर के कुछ हिस्सों में गंभीर चोटें आई और उसकी भी मौत हो गई। दिनेश रायपुर के मौदहापारा इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है। नए साल की शुरुआत में हुए सड़क हादसों में 24 घंटों में तीन लोगों की मौत हो गई।

700 लोगों पर कार्रवाई 60 गाड़ियां जब्त
नए साल की शुरुआत में ही हादसों की वजह से ट्रैफिक पुलिस के काम-काज पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस DSP गुरजीत सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस लगातार अभियान चला रही है। नए साल के मौके पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले, शराब पीकर गाड़ी चलाने के 60 मामलों मंे गाड़ियां जब्त की गई हैं। 700 लोगों पर कार्रवाई की गई है। ओवर स्पीडिंग की भी जांच की जा रही है।

अब तक 565 से अधिक जानें जा चुकी हैं
साल 2021 में 1763 में दुर्घटनाओं में 472 लोगों की मौत हुई थी 1311 लोग घायल हो गए थे । साल 2022 में 1867 दुर्घटनाओं में 565 से अधिक लोगों की जान गई है और 1280 लोग घायल हुए हैं। रायपुर शहर के लोगों ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने में 2021 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है । साल 2021 में 67 हजार 63 मामलों में पुलिस ने 2 करोड़ 91 लाख 86 हजार 800 का फाइन वसूला था । जबकि इस साल 2022 में 84 हजार 555 मामलों में 4 करोड़ 53 लाख 19000 का फाइन वसूला गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular