Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार डाला... रात ज्यादा हो...

CG: दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार डाला… रात ज्यादा हो जाने के कारण रुक गया था रिश्तेदार के घर, क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

धमतरी: जिले के मगरलोड विकासखंड में सोमवार देर रात दंतैल हाथी ने एक ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। हाथी 8 दिन के बाद फिर से मगरलोड क्षेत्र में वापस आया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात्रि लगभग 12:30 बजे ग्राम पंचायत कोरगांव के आश्रित ग्राम चारभाठा में हाथी घुस आया। यहां मंच पर सो रहे कमार व्यक्ति को उसने पहले सूंड से पटका, फिर पैरों से कुचलकर मार डाला। शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हालत में मिला है। वन विभाग के मुताबिक, ये दंतैल हाथी 28 फरवरी तक मगरलोड इलाके में ही था, इसके बाद वहां से गरियाबंद जिले में चला गया और अब फिर से 8 दिन बाद वापस मगरलोड लौट आया है।

वन विभाग की टीम ग्रामीण की मौत के बाद मौके पर पहुंची।

वन विभाग की टीम ग्रामीण की मौत के बाद मौके पर पहुंची।

मृत व्यक्ति का नाम सुखराम कमार (45 वर्ष) है, जो ग्राम ढिकुड़िया मोहेराका रहने वाला है। वो अपने साथी पुरुषोत्तम और धनेश्वर के साथ मगरलोड आया हुआ था। रात होने की वजह से वो अपने रिश्तेदार घनश्याम ध्रुव के यहां चारभाठा में रुक गया। यहां खाना खाने के बाद सुखराम मंच पर सोने चला गया था। रात्रि में हाथी ने सोते हुए सुखराम कमार पर हमला कर दिया और उसे कुचलकर मार डाला।

वन विभाग की टीम लगातार दंतैल हाथी के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। आसपास के गांव में मुनादी भी कराई गई है कि कोई ग्रामीण जंगल की तरफ ना जाए। वहीं हाथी के दिखाई देने पर न तो उसके पास जाए और न तो वीडियो-फोटो निकालने की कोशिश करे।

गरियाबंद में दंतैल हाथी शहर में घुस गया था।

गरियाबंद में दंतैल हाथी शहर में घुस गया था।

हाथी इससे पहले गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर वन परिक्षेत्र अंतर्गत बोरिद गांव में एक महिला को मौत के घाट उतार चुका है। महिला शौच के लिए बाहर निकली थी। 3 मार्च को शुक्रवार रात दो बजे एक दंतैल हाथी फिंगेश्वर शहर में घुस गया। वो बस स्टैंड होते हुए दर्रीपार ईंट भट्ठा पहुंच गया, जहां वन विभाग ने लोगों को अलर्ट जारी किया, लेकिन अचानक हाथी ग्राम बोरिद पहुंच गया और महिला को मौत के घाट उतार दिया।

महिला का शव सड़क पर रखा हुआ। हाथी से नहीं बचा सकी अपनी जान।

महिला का शव सड़क पर रखा हुआ। हाथी से नहीं बचा सकी अपनी जान।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम बोरिद की रहने वाली 50 वर्षीय महिला शौच के लिए शनिवार सुबह बाहर निकली थी। इसी दौरान उसका सामना दंतैल हाथी से हो गया। दंतैल हाथी अपने दल से भटककर यहां पहुंच गया था। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी ने उसे सूंड से ऊपर उठाकर पटक दिया और फिर कुचलकर मार डाला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular