Friday, February 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: एक रात में तीन एटीएम लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार... दुर्ग पुलिस...

CG: एक रात में तीन एटीएम लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार… दुर्ग पुलिस ने मेवात गैंग के दो आरोपियों को पकड़ा, तीन आरोपी फरार

भिलाई: दुर्ग जिले में बीते 27 अगस्त को SBI के तीन एटीएम काटकर 67 लाख रुपए लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनो आरोपियों को हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार किया गया है। अभी भी मामले के तीन आरोपी फरार हैं। दुर्ग पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। जल्द ही उन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 3 लाख रुपए कैश की रिकवरी कर ली है।

आपको बता दें कि बीते 27 अगस्त की रात 5 लोगों के गैंग ने मिलकर हुडको में SBI के दो ATM और दुर्ग के बोरसी क्षेत्र में SBI के एक ATM को निशाना बनाया था। आरोपी गैस कटर लेकर ATM काटने पहुंचे थे। उन्होंने पहले एटीएम के अंदर जाकर लगे सीसीटीवी कैमरों को स्प्रे मारकर काला कर दिया। इसके बाद गैस कटर की मदद से एटीएम को काट दिया। इसके बाद उसके अंदर रखे कैश को लिया और जाते-जाते पूरे एटीएम को आग के हवाले कर दिया।

गैस कटर लेकर एटीएम काटने पहुंचे थे आरोपी

गैस कटर लेकर एटीएम काटने पहुंचे थे आरोपी

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि इसमें मेवात गैंग का हाथ है। दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने तुरंत चार आलग-अलग टीमो का गठन किया। उन्होंने खुद टीम की मॉनीटरिंग की। दुर्ग पुलिस की एक टीमें 8 दिन तक वहां डेरा डाले रहीं। कई दिनों की रेकी के बाद उन्होंने मेवात से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन लाख रुपए कैश बरामद किया, लेकिन मुख्य तीन आरोपी अभी पकड़ में नहीं आए हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अभी भी पुलिस की टीमें वहां डेरा डाले हुए हैं।

वारदात को अंजाम देने से पहले सीसीटीवी कैमरों को किया था काला

वारदात को अंजाम देने से पहले सीसीटीवी कैमरों को किया था काला

एक रात में तीन एटीएम को काटेने मचा था हड़कंप

इस बाहरी गैंग ने एक ही रात में तीन अलग-अलग एटीएम को अपना निशाना बनाया। सबसे पहले उन्होंने भिलाई के हुडको सेक्टर वार्ड 70 में दो एसबीआई के एटीएम को काटा। वो सबसे पहले रात 1 बजे के मिलन चौक स्थित एटीएम में पहुंचे। इसके बाद वहां से 200 मीटर दूर दशहरा मैदान ग्राउंड स्थित एसबीआई के एटीएम में दो से ढाई बजे वारदात को आंजाम दिया। इसके बाद उन्होंने दुर्ग के बोरसी इलाके में तीसरे एटीएम को काटकर वहां से सारा कैश पार कर दिया।

गैस कटर से एटीएम को काटते हुए सीसीटीवी फुटेज

गैस कटर से एटीएम को काटते हुए सीसीटीवी फुटेज

तीन एटीएम से की 67 लाख रुपए की चोरी

चोर इतने बेखौफ थे कि वो एक के बाद एक तीन एटीएम को काटकर उससे 67 लाख रुपए ले गए और दुर्ग पुलिस सोती रही। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हुडको के दो एटीएम से 47 और बोरसी के एटीएम से 20 लाख रुपए सहित कुल 67 लाख रुपए कैश की चोरी की।

सारा कैश निकालने के बाद एटीएम को कर दिया था आग के हवाले

सारा कैश निकालने के बाद एटीएम को कर दिया था आग के हवाले

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular