Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अतिक्रमण और चखना सेंटर के बाद OYO पर कार्रवाई... विधायक खुद...

CG: अतिक्रमण और चखना सेंटर के बाद OYO पर कार्रवाई… विधायक खुद पहुंचे निगम अमले के साथ; कई होटल सील

भिलाई: दुर्ग जिले के वैशाली नगर विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक रिकेश सेन पूरे फॉर्म में हैं। वो सुबह से कार्रवाई के लिए फील्ड पर निकल रहे हैं। कभी अवैध चखना सेंटर तो कभी अतिक्रमण हटाने दल के साथ दिखाई देते हैं। बुधवार को वो ओयो होटल पर कार्रवाई करने निगम अमले के साथ पहुंचे। इस दौरान डोमेस्टिक लाइसेंस पर ओयो सेंटर चलाने वाले सेंटर को सील किया गया।

बुधवार को निगम अमला वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में रिहायशी क्षेत्र में संचालित OYO होटल पर कार्रवाई करने निकला। सबसे बड़ी कार्रवाई अवंती बाई चौक कोहका में की गई है। यहां टीम के साथ विधायक वैशाली नगर रिकेश सेन खुद पहुंचे। जांच के दौरान जब उन्होंने होटल संचालकों से कमर्शियल लाइसेंस मांगा, तो वो नहीं दे सके। इतना ही नहीं होटल के रजिस्टर में एंट्री में भी कई खामियां मिलीं। इससे नाराज होकर विधायक ने यहां के 2 ओयो होटलों को तत्काल सील करने के निर्देश दिए।

ओयो सेंटर पर कार्रवाई करने निकले रिकेश सेन।

ओयो सेंटर पर कार्रवाई करने निकले रिकेश सेन।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि ओयो के होटल आजकल गली-मोहल्लों में खोल दिए गए हैं, नियमों की अवहेलना कर होटल संचालक यहां अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। इन होटलों में कई बार सेक्स रैकेट, नशाखोरी और सुसाइड जैसी घटनाएं होती रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे होटल हमारी सभ्यता और संस्कृति पर सीधे कुठाराघात कर रहे हैं। महज 2-3 कमरों में लोग ओयो का बोर्ड लगा उसे होटल बता रहे हैं।

ओयो होटल को चेक करते विधायक रिकेश सेन और अधिकारियों की टीम।

ओयो होटल को चेक करते विधायक रिकेश सेन और अधिकारियों की टीम।

बगैर कमर्शियल लाइसेंस और नियमों की अवहेलना करते हुए ऐसे होटल शहर में लगातार संचालित होते रहे हैं। अब भाजपा की सरकार आ गई है‌, ऐसे अवैध कारोबारों पर कड़ी कार्रवाई लगातार होगी और वैशाली नगर विधानसभा में युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाने वाले कारोबार, गलत गतिविधियों को बढ़ावा देने वालों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा।

ओयो सेंटर को सील करते निगम कर्मचारी।

ओयो सेंटर को सील करते निगम कर्मचारी।

नशाखोरी और असामाजिक तत्वों को बढ़ावा दे रहे ओयो सेंटर

वैशाली नगर विधायक ने कहा कि क्षेत्र के रहवासियों ने इसकी शिकायत उनसे की है। उन्होंने शिकायत में बताया कि इन होटलों में बड़ी संख्या में असामाजिक तत्व इन होटलों में नशाखोरी और गलत कामों को अंजाम दिया जा रहा है। कोहका में कई बड़े शैक्षणिक संस्थान हैं। यहां दूर-दूर से बच्चे पढ़ने आते हैं। इन क्षेत्रों में ओयो जैसे होटल और नशे के कारोबार करने वाले अन्य प्रतिष्ठान युवाओं को गलत दिशा दे रहे हैं, इसलिए इन पर कार्रवाई होनी जरूरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular