Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर में खुले में मांस बेचने पर एक्शन... अधिकारी बोले- आस-पास...

CG: रायपुर में खुले में मांस बेचने पर एक्शन… अधिकारी बोले- आस-पास फैलती है गंदगी; आज से 2 दिन चिकन-मटन शॉप बंद रखने का भी आदेश

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही बुलडोजर कार्रवाई के बाद अब खुले में चिकन-मटन बेचने वालों पर कार्रवाई की तैयारी जा रही है। रायपुर नगर निगम के जारी किए गए प्रेस नोट के मुताबिक सोमवार से निर्धारित जगह के अलावा कहीं भी मांस-मटन की बिक्री करने वालों पर निगम प्रशासन कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही आज से 2 दिन चिकन-मटन शॉप बंद भी रहेंगे।

रायपुर नगर निगम ने चिकन-मटन बिक्री करने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि चिकन-मटन को ढंककर रखा जाए, अगर ऐसा नहीं किया गया तो एक्शन लिया जाएगा। निगम प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही है कि मांस-मटन का विक्रय कहीं भी किया जा रहा है।

रायपुर में खुले में चिकन-मटन बेचने पर कार्रवाई होगी।

रायपुर में खुले में चिकन-मटन बेचने पर कार्रवाई होगी।

सोमवार से की जाएगी कार्रवाई

अधिकारियों ने कहा कि इससे आसपास के क्षेत्र में गंदगी फैल जाती है और वातावरण भी दूषित हो रहा है। मांस-मटन बेचने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में जगह निर्धारित की गई है। निर्धारित जगह के अलावा कहीं भी इसे बेचते पाए जाने पर सोमवार से बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भिलाई में भी ऐसी कार्रवाई की गई है। भिलाई नगर निगम का बुलडोजर गुरुवार शाम 18 नंबर रोड स्थित सुभाष चौक पर पहुंचा और यहां संचालित 23 मांस मटन की दुकानों को तोड़कर धराशायी कर दिया। भिलाई नगर निगम ने खुले में अवैध रूप से मांस, मटन, मछली बेचने वालों के खिलाफ गुरुवार को कार्रवाई की।

2 दिन मांस-मटन बिक्री पर प्रतिबंध

18 दिसंबर को गुरु घासीदास जयंती और 19 दिसंबर को संत तारण तरण जयंती के अवसर पर रायपुर शहर में मांस-मटन बिक्री पर प्रतिबंध है। नगर पालिक निगम रायपुर ने इसके लिए आदेश भी निकाला है। आदेश के मुताबिक 2 दिनों में अगर कोई मांस विक्रय करते पाये जाता है तो मांस जब्त कर दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular