Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: प्रेम विवाह के नौ साल बाद पत्नी को जलाकर मार... चरित्रशंका...

CG: प्रेम विवाह के नौ साल बाद पत्नी को जलाकर मार… चरित्रशंका पर पति ने पत्नी के हाथ पैर बांध पेट्रोल डाल लगा दी आग, झुलसी पत्नी की मौत

मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर में मृतका के परिजन

बलरामपुर: जिले के बसंतपुर थानाक्षेत्र में चरित्र शंका पर पति ने सोमवार दोपहर पत्नी के हाथ-पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसके उपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगाए जाने के कारण गंभीर रूप से झुलसी महिला की बीती रात मेडिकल कालेज अस्पताल में मौत हो गई। दोनों का करीब नौ वर्ष पूर्व प्रेम विवाह हुआ था एवं दो बच्चे भी हैं। पति भी झुलसी महिला को लेकर मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचा था, जो उसकी मौत के बाद भाग निकला।

घटना बसंतपुर थानाक्षेत्र के ग्राम मदनपुर की है। मदनपुर निवासी रामप्रसाद का नौ वर्ष पूर्व चंदौरा निवासी नेहा (28) से प्रेम विवाह हुआ था। दोनों की पांच एवं सात वर्ष की दो बेटियां भी हैं। रामप्रसाद को पत्नी नेहा का संबंध एक अन्य लड़के से होने का शक था, जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद भी होता था। विवाद एवं मारपीट से तंग आकर नेहा अपने बच्चों को लेकर मायके आ गई थी एवं वहीं रहने लगी। दीपावली के पूर्व दोनों परिवारों एवं पंचायत के साथ ही पुलिस चौकी में दोनों के बीच समझौता कराया गया एवं विवाहिता के पिता देवसाय ने पुत्री को उसके ससुराल भेज दिया था।

विवाद के बाद पेट्रोल डालकर लगा दी आग
दूसरे लड़के से संबंध होने को लेकर नेहा एवं रामप्रसाद के बीच सोमवार दोपहर भी विवाद हुआ। विवाद के बाद रामप्रसाद ने नेहा के हाथ-पैर बांध दिए एवं मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और उसपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग से वह करीब 70 से 75 प्रतिशत तक झुलस गई। इसकी जानकारी मिलने पर परिवारजनों ने उसे दोपहर डेढ़ बजे वाड्रफनगर अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर नेहा के पिता एवं परिजन भी अस्पताल पहुंचे। उसे प्राथमिक उपचार के बाद वाड्रफनगर से अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर कर दिया गया।

उपचार के दौरान हो गई मौत
गंभीर रूप से झुलसी नेहा को लेकर परिजन मेडिकल अस्पताल पहुंचे। उसका पति रामप्रसाद भी साथ में था। मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार के दौरान रात करीब 8.30 बजे नेहा की मौत हो गई। नेहा की मौत के बाद उसका पति अस्पताल से भागने लगा। मायके पक्ष के लोगों ने उसे पड़कर मोटरसाइकिल में बैठने की कोशिश की, लेकिन व कूदकर वह फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

वाड्रफनगर में मजिस्ट्रियल बयान दर्ज
वाड्राफनगर चौकी प्रभारी डाकेश्वर सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर वाड्रफनगर पुलिस मौके पर पहुंची थी। झुलसी महिला का मृत्यु पूर्व बयान नायब तहसीलदार पारस शर्मा ने दर्ज किया है। अंबिकापुर में बीती रात उसकी मौत हो गई है। आरोपी पति भी उसके साथ गया था, जो वहां से फरार हो गया है। मर्ग डायरी हमारे पास आने पर अपराध दर्ज किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular