Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG BIG NEWS- श्रमिक नेता का शव मर्च्यूरी में सड़ा, जिस फ्रीजर...

CG BIG NEWS- श्रमिक नेता का शव मर्च्यूरी में सड़ा, जिस फ्रीजर में रखा गया था, वो मिला बंद….परिजनों ने किया हंगामा, प्रबंधन ने दिए जांच के निर्देश

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के सेक्टर-9 अस्पताल के मर्च्यूरी में दो दिन पहले रखा गया यूनियन नेता वेणुगोपाल का शव सड़ गया। बताया जाता है कि AC खराब होने की वजह से यह स्थिति बनी। जब परिजन शव को लेने के लिए सेक्टर-9 के मर्च्यूरी पहुंचे तो उनके पांव के नीचे से जमीन खिसक गई।

बताया जा रहा है कि BSP यूनियन नेता वेणुगोपाल की मौत के बाद शव को मर्च्यूरी में बंद फ्रीजर में रखा गया था। उनकी सामान्य मौत हुई थी। लेकिन बॉडी दो दिनों में सड़ गई। शव को जब लेने के लिए परिजन सेक्टर-9 के मर्च्यूरी पहुंचे तो उन्हें पता चला कि जिस फ्रीजर में शव रखा था, वो बंद था। शव के चेहरे पर फफूंद के साथ-साथ शरीर का अन्य हिस्सा फूल गया था। इसके बाद परिजनों व उनके साथियों ने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

वेणुगोपाल के परिजन व साथियों ने हंगामा करते हुए प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वेणुगोपाल के परिजन व साथियों ने हंगामा करते हुए प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

हॉस्पिटल में हंगामा के बाद जांच का आश्वासन
सीटू के यूनियन नेता संज साहू, जमील अहमद, योगेश सोनी ने बताया कि सुबह से दोपहर 1 बजे तक हंगामा होता रहा। मौके पर BSP के ईडी एस.के दुबे पहुंचे। उन्होंने सबकी बात को ध्यान से सुना, उसके बाद उन्होंने आश्वास्त किया है कि मामले की जांच होगी। आखिर कैसे फ्रीजर बंद हुआ, इसकी जानकारी पहले क्यों नहीं थी। शव को बंद फ्रीजर में क्यों रखा गया। इन तमाम बिंदुओं पर जांच का करने की बात कही है।

कौन थे एम. वेणुगोपाल
हिंदुस्तान स्टील इम्‍प्‍लाइज यूनियन सीटू के उपाध्यक्ष एम. वेणुगोपाल का निधन 23 व 24 मई की दरमियानी रात को हार्ट अटैक आया। जब अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वो सीटू में रहते हुए लगातार दो बार उपाध्यक्ष रहे। यूनियन नेता होने के नाते वो लोगों की मदद के लिए एक पैर में हमेशा खड़े रहते थे। उनकी बहन केरल में रहती है। अंतिम संस्कार कार्यक्रम में उनका इंतजार हो रहा था। इसलिए शव को मर्च्यूरी के फ्रीजर में रखवाया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular