Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अधेड़ की खून से लथपथ लाश मिली, हत्या की आशंका... होली...

CG: अधेड़ की खून से लथपथ लाश मिली, हत्या की आशंका… होली मनाने के लिए घर से निकला फिर नहीं लौटा, दूसरे दिन आई मौत की खबर

BILASPUR: बिलासपुर में अधेड़ की खून से लथपथ लाश मिली है, उसके सिर में गहरे जख्म के निशान है। ऐसे में उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। वह बुधवार की देर शाम होली मनाने के लिए घर से निकला था। इसके बाद वापस नहीं आया और उसकी मौत की खबर आ गई। आखिरी बार उसे तीन लोगों के साथ शराब पीते देखा गया था। उन्हें संदेही मानकर पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना पचपेड़ी थाना क्षेत्र की है।

टीआई बृजलाल भरद्वाज ने बताया गुरुवार को पुलिस को लोगों ने जानकारी दी कि एक व्यक्ति की लाश खून से लथपथ पड़ी है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जांच के दौरान शव की पहचान पचपेड़ी के वार्ड क्रमांक 19 निवासी दिलीप नायक (48) पिता स्वामीनाथ के रूप में की गई। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने परिजन को इस घटना की जानकारी दी। इस केस में मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

अधेड़ की लाश देखकर जुटी ग्रामीणों की भीड़।

अधेड़ की लाश देखकर जुटी ग्रामीणों की भीड़।

थाने से 200 मीटर दूर पड़ा था शव
दिलीप पटनायक की लाश पचपेड़ी थाने से महज 200 मीटर दूर सड़क किनारे पड़ी थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी इसकी भनक नहीं लगी। गुरुवार को राहगीर ग्रामीणों ने शव को देखकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। ऐसे में पचपेड़ी पुलिस की पेट्रोलिंग और गश्त की पोल खुल गई है।

होली मनाने निकला फिर नहीं लौटा घर
पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि दिलीप बुधवार की देर शाम होली मनाने के नाम पर घर से निकला था। देर रात तक उसके घर नहीं पहुंचने पर परेशान परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। उसके घर लौटने की उम्मीद से परिजनों ने पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं दी थी। उन्हें क्या पता था कि दिलीप की हत्या हो गई है और वह अब कभी घर नहीं लौट पाएगा।

फेरी लगाकर बर्तन बेचता था अधेड़
परिजनों ने पुलिस को बताया कि दिलीप ग्रामीण इलाकों में फेरी लगाकर बर्तन बेचता था, जिससे वह अपना परिवार चलाता था। होली पर्व के दो दिन पहले से ही वह फेरी लगाने नहीं जा रहा था।

सिर में मिले गंभीर चोट के निशान।

सिर में मिले गंभीर चोट के निशान।

सिर पर लगा था गहरा जख्म, ज्यादा खून बहने से हुई मौत
खून से लथपथ लाश मिलने और हत्या की आशंका से पुलिस अफसर भी घटनास्थल पहुंच गए। जिस तरीके से लाश औंधे मुंह पड़ा था और जमीन पर बह रहे खून सूख गए थे। उसके सिर में गहरा जख्म भी लगा था। माना जा रहा है कि ज्यादा खून बहने से ही उसकी मौत हुई होगी। पुलिस को शक है कि सिर में किसी धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या की गई होगी। फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद उसकी मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

तीन दोस्तों के साथ पी थी शराब, पूछताछ कर रही पुलिस
पुलिस की जांच औश्र ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला है कि दिलीप ने रात में गांव के ही तीन लोगों के साथ बैठकर शराब पी रहा था। नशे में वह एक जगह फाग गीत देखने गया था, जहां लोग नगाड़े की थाप पर फाग गीत गा रहे थे। पुलिस उसके दोस्तों और आसपास के कुछ संदेहियों को पकड़कर पूछताछ कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular