Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG BREAKING NEWS : अचानक Jio का नेटवर्क हुआ ठप, परेशान हो...

CG BREAKING NEWS : अचानक Jio का नेटवर्क हुआ ठप, परेशान हो रहे यूजर्स …

कोरबा/रायपुर(BCC NEWS 24). छत्तीसगढ़ में Jio का नेटवर्क ठप हो गया है. जियो का नेटवर्क अचानक ठप हो जाने से सभी Jio यूजर्स परेशान हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में लाखों Jio यूजर्स हैं, जो जियो के कस्टमर हैं. प्रदेश में ऐसे लाखों लोग हैं जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं. वहीँ अब अचानक नेटवर्क नहीं होने से लोग परेशान हैं. जिससे लोगों काम भी बाधित हो रहा है.

जिसके बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा. यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की. कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा है. कुछ यूजर्स ने लिखा कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है.

वही, लोगों को हो रही असुविधा के लिए Jio के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से खेद व्यक्त किया जा रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों के जियो सब्सक्राइबर्स जियो नेटवर्क में दिक्कत की शिकायत कर रहे हैं. ट्विटर हैंडल से लिखा जा रहा है की “हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है. आपको इंटरनेट सेवाओं का उपयोग करने और कॉल/एसएमएस करने या प्राप्त करने में रुक-रुक कर समस्या का सामना करना पड़ सकता है. यह अस्थायी है और हमारी टीमें हैं इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए उसी पर काम कर रहे हैं.बता दें कि इसके पहले भी सोमवार कि रात 9 बजे सुबह के 4 बजे तक कुल सात घंटे तक फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम पूरी तरह से ठप पड़ा था. इनके अलावा कुछ और भी वेबसाइट्स ठीक से काम नहीं कर रही थीं. दुनिया भर में ये सेवाएं बंद रहीं. वहीं, इसकी वजह तकनीकी खामी बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने स्थिति समान्य हो जाने पर बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर फिर से ऑनलाइन हो गए हैं. व्यवधान के लिए खेद. मुझे मालूम है जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आपको हमारी सर्विसेज पर कितना भरोसा है. इससे जुकरबर्ग को भारी नुकसान हुआ है.

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के कुछ घंटे के लिए ठप होने से फेसबुक के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) Mark Zuckerberg भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है. मार्क जकरबर्ग को 7 अरब डॉलर (करीब 52 हजार करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular