Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बीएसपी कर्मी को ट्रक ने कुचला... ड्यूटी जाते हुए देर रात...

CG: बीएसपी कर्मी को ट्रक ने कुचला… ड्यूटी जाते हुए देर रात सिग्नल क्रास करते समय हुआ हादसा

BHILAI: भिलाई स्टील प्लांट भिलाई में काम करने वाले कर्मचारी को देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। कर्मचारी के ऊपर से ट्रक गुजर जाने स उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जैसी ही परिजनों को इसकी जानकारी हुई वो लोग मौके पर पहुंचे। शव को मरचुरी में रखवाने के बाद उन्होंने खुर्सीपार थाने में मामले की शिकायत दर्ज कारई है।

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार रात 9.30 बजे सूचना मिली थी कि खुर्सीपार गेट के पास बालाजी नगर वार्ड 45 खुर्सीपार निवासी आर कोटेश्वर राव (50 साल) की दुर्घटना में मौत हुई है। जब तक परिजन मौके पर पहुंचे शव को पुलिस की मदद से लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भेजा जा चुका है। वहां जाने पर पता चला कि शव को मरचुरी में शिफ्ट किया गया है।

आर कोटेश्वर राव का आई कार्ड

आर कोटेश्वर राव का आई कार्ड

दूसरे दिन सोमवार को परिजन खुर्सीपार थाने पहुंचे। वहां उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि रविवार रात 9.20 बजे से 9.40 बजे के बीच कोटेश्वर राव ड्यूटी जा रहे थे। वो जैसे ही खुर्सीपार थाने के आगे सिग्नल पर पहुंचे एक ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। हादसा हाइवे साइड पर होने से तुरंत पुलिस की टीम वहां पहुंच गई। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया।

शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे परिजन

शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे परिजन

परिजनों ने की अनुकंपा नियुक्ति की मांग

परिजनों ने बताया कि नागेश्वर राव के दो बेटे हैं। दोनों बाहर रहकर प्राइवेट जॉब करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी दुर्घटना ड्यूटी टाइम के दौरान हुई है। इसलिए बीएसपी को नियम के मुताबिक उन्हें सही मुआवजा और अनुकंपा नियुक्ति देनी चाहिए। परिजनों का कहना है कि यदि उन्हें अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी गई तो वो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

एंबुलेंस से शव को पहुंचाया गया लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला

एंबुलेंस से शव को पहुंचाया गया लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला

ट्रैफिक पुलिस और बीएसपी की लापरवाही आ रही सामने

इस मामले में ट्रैफिक पुलिस और बीएसपी प्रबंधन की लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद बीएसपी कर्मचारी रोलिंग मिल गेट और बोरिया गेट की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि यहां भी जानलेवा हालात अक्सर बनते हैं। उनका कहना है कि पुलिस को यहां की ड्यूटी के समय ट्रैफिक व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही बीएसपी प्रबंधन को सड़कों को गड्ढा मुक्त करना चाहिए।

गड्‌ढों से निजात दिलाना जरूरी

सड़क हादसे में बीएसपी कर्मी की मौत की खबर के बाद से बीएसपी की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने का सुझाव आना शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि खुर्सीपार गेट पर भारी वाहन बेतरतीब खड़े कर दिए जाते हैं। बड़े-बड़े गड्‌ढे भी हादसे का कारण बनते हैं। बीएसपी गेट से बाहर निकलने वाली सड़क पर ट्रक और बाहरी वाहनों का अधिक भार है। सेंट्रल एवेंन्यू तक कोई व्यवस्था नहीं है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular