Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मालगाड़ी पर चढ़कर पकड़ लिया हाई वोल्टेज तार... रेलवे स्टेशन पर...

CG: मालगाड़ी पर चढ़कर पकड़ लिया हाई वोल्टेज तार… रेलवे स्टेशन पर जलता हुआ नीचे गिरा युवक, गंभीर हालत में बिलासपुर सिम्स रेफर

Sakti: सक्ती रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक- एक पर खड़ी पार्सल ट्रेन की बोगी के ऊपर चढ़कर एक युवक ने हाई वोल्टेज तार को अपने हाथों से पकड़कर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया है। उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती में भर्ती कराया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार 12 जनवरी की सुबह करीब 10.30 बजे युवक धरमलाल यादव (35 वर्ष) जो गढ़गोढ़ी गांव का रहने वाला है, वो सक्ती रेलवे स्टेशन पहुंचा। वहां प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया और OHE तार को छू लिया। इसके बाद वो ट्रेन के ऊपर ही जलने लगा और फिर वहां से नीचे पटरियों के पास गिर गया। बुरी तरह से झुलसे हुए युवक को वहां मौजूद लोगों ने डायल 112 की मदद से अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया है।

पार्सल ट्रेन की छत पर झुलसा हुआ युवक।

पार्सल ट्रेन की छत पर झुलसा हुआ युवक।

परिजनों ने बताया कि धरमलाल सुबह 6 बजे अपने काम पर निकला था। वो मिस्त्री का काम करता है। परिजनों ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वो शराब का भी आदी था। हालांकि उसने आत्महत्या की कोशिश क्यों की, इसका पता नहीं चल सका है। परिजनों ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है कि उसके साथ फिलहाल क्या समस्या थी और उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। धरमलाल यादव 70 फीसदी से अधिक झुलस गया है।

झुलसा युवक।

झुलसा युवक।

सक्ती सामुदायिक केंद्र से उसे बिलासपुर सिम्स अस्पताल लाया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। पुलिस का कहना है कि हालत गंभीर होने के कारण अभी पीड़ित का बयान नहीं हो पाया है। परिजनों के पहुंचने पर उनका भी बयान दर्ज किया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि युवक शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे हैं।

सक्ती रेलवे स्टेशन।

सक्ती रेलवे स्टेशन।

कोरबा में भी मालगाड़ी की छत पर मिली थी अधेड़ की लाश

दो हफ्ते पहले कोरबा जिले के गेवरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर कोयले से भरी मालगाड़ी में एक अधेड़ की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। घटना की सूचना पर रेलवे और कुसमुंडा पुलिस मौके पर पहुंची थी। मृतक की शिनाख्त 56 वर्षीय चमरू कुमार के रूप में हुई थी, जो आदर्श विहार का रहने वाला था।

गेवरा से कोयला लोड कर मालगाड़ी कोरबा की ओर जा रही थी। लाइन क्लीयर होने के इंतजार में मालगाड़ी गेवरा रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर खड़ी थी। इसी दौरान कुछ रेलकर्मियों ने देखा कि मालगाड़ी के ऊपर एक व्यक्ति की लाश पड़ी हुई है। तत्काल उसने इसकी सूचना कुसमुंडा पुलिस को दी। वहीं मौके पर RPF को भी बुलाया गया। जहां जांच कार्यवाही में लाश की पहचान कुसमुंडा थाना अंतर्गत आदर्श विहार मनगांव निवासी 55 वर्षीय चमरू कुमार के रूप में की गई। मृतक के रेलवे लाइन के 25000 वोल्टेज के हाईटेंशन ओएचई प्रवाह की चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, वहीं शरीर के अन्य हिस्से जल चुके थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular