Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: चिटफंड कंपनी में पैसे डबल का झांसा देकर की ठगी... 13...

CG: चिटफंड कंपनी में पैसे डबल का झांसा देकर की ठगी… 13 लाख रुपए लेने के बाद वापस नहीं किया रकम, आरोपी असम से गिरफ्तार

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने चिटफंड कंपनी की आड़ में लोगों को जल्द रकम दुगना करने का लालच देकर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी काफी दिनों से फरार था। भिलाई नगर और एसीसीयू की टीम ने मिलकर आरोपी को असम के होजाई से गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

भिलाई नगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुलाब सोनकर ने 18 जुलाई 2023 को धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसने फेसबुक में एक एड देखा, जिसमें जल्द रकम दोगुना करने के बारे में जानकारी दी गई थी। उसने दमन फाइनेंस कंपनी धोलाखेड़ा चंडीगढ़ संपर्क किया और उसमें पैसा निवेश किया। उसने बताया कि उसने 4 जनवरी 2023 से 19 मई 2023 के बीच अलग-अलग किस्तों में कुल 13 लाख 447 रुपए जमा किया।

आरोपी परीक्षित चक्रवर्ती

आरोपी परीक्षित चक्रवर्ती

जब निवेश की अवधि पूरी हो गई तो उसने कंपनी में संपर्क किया। इस पर उन्होंने रकम देने मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। मामला दर्ज होने पर एसपी दुर्ग रामगोपाल गर्ग ने मामले में एक टीम गठित करने के निर्देश दिए।

एसीसीयू और भिलाई नगर की संयुक्त टीम एएसपी सिटी अभिषेक झा के निर्देश पर बनाई गई। इसके बाद टीम असम पहुंची और आरोपी परिक्षीत चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया। आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया आरोपी

पुलिस ने बताया कि गुलाब सोनकर ने शिकायत में जो मोबाइल नंबर दिया था, उससे उन्होंने उसका लोकेशन ट्रैस किया। साथ ही जिस बैंक में उसने रकम भेजी उसका डिटेल भी निकाला गया। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी का लोकेशन होजाई असम बताया।

टीम वहां के लिए रवाना हुई और मोबाइल धारक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपना नाम होजाई निवासी परिक्षित चक्रवर्ती बताया। उसने बताया कि उसने फेसबुक में लोकलुभावन विज्ञापन डाला और उसके बाद गुलाब सोनकर से जल्द रकम दुगना करने के नाम पर 13 लाख रुपए लिए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular