Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मुख्यमंत्री कबीर सत्संग मेले में हुए शामिल... CM भूपेश बघेल...

CG: मुख्यमंत्री कबीर सत्संग मेले में हुए शामिल… CM भूपेश बघेल बोले- मैं सड़क मार्ग से आया, रमन को दिया हेलीकॉप्टर.. उनको केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में कोरबा जाना था, गृह मंत्रालय से फोन आया था

बालोद: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बालोद जिले के ग्राम भालूकोन्हा पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि, शनिवार को मैं राजिम में था और मेरे पास फोन आया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर चाहिए, तो मैंने सड़क मार्ग का रास्ता अपनाया और अपना हेलीकॉप्टर रमन सिंह को दे दिया। उनको केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में कोरबा जाना था।

दरअसल शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। वे झारखंड से सीधे कोरबा पहुंचे थे। उनके संबोधन के दौरान मंच पर पूर्व सीएम रमन सिंह नजर नहीं आए थे। रमन सिंह अमित शाह के कार्यक्रम के बाद कोरबा पहुंचे। बताया जा रहा है कि रमन सिंह रायपुर में ही उनका इंतजार कर रहे थे। गृहमंत्री अमित शाह और रमन सिंह को रायपुर से साथ में ही आना था। लेकिन शाह झारखंड से सीधे कोरबा पहुंच गए थे।

लोगों का अभिवादन करते हुए सीएम भूपेश बघेल।

लोगों का अभिवादन करते हुए सीएम भूपेश बघेल।

इधर शनिवार को गरियाबंद जिले के दौरे के बाद रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बालोद के भालूकोन्हा गांव पहुंचे। यहां वे कबीर सत्संग मेला एवं युवोदय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने भालूकोन्हा में वृक्षारोपण भी किया। सीएम ने यहां चंदन के पौधे का रोपण किया। इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद भी मौजूद रहे। इन्होंने भी पौधरोपण किया। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल के साथ सभी नेताओं ने कार्यक्रम स्थल पर संत कबीर को पुष्प अर्पित किए।

सीएम ने संत कबीर के तैल चित्र पर पुष्प किए अर्पित।

सीएम ने संत कबीर के तैल चित्र पर पुष्प किए अर्पित।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि आपको ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिलेगा, जिसे कबीर साहिब जी का एक भी दोहा याद ना हो। संत कबीर 650 वर्ष पूर्व इस धरती पर आए थे। उन्होंने जो कुरीतियां देखीं, जो बुराइयां देखीं, उसके खिलाफ लगातार लड़ते रहे। समाज की विषमता को हटाने को लेकर उन्होंने बहुत काम किए। कबीर जी के दोहों ने समाज की बुराइयों पर कुठाराघात किया, उसका कठोरता से खंडन किया। सीएम ने कहा कि, अगर समाज में एकता और भाईचारा खत्म हो जाएगा, तो यहां पर कटुता के सिवा कुछ नहीं बचेगी।

सीएम के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़।

सीएम के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान कबीर के दिखाए हुए मार्ग पर चलने के लिए लोगों से आग्रह किया और उन्होंने कहा कि समाज सुधार की दिशा में उनके किए हुए कार्य सदैव सत्य का मार्ग दिखाते रहेंगे। यही कारण है कि हमारे समाज का एक बड़ा हिस्सा उनके विचारधारा को लेकर आगे चल रहा है।

कबीर सत्संग मेले में सीएम भूपेश बघेल।

कबीर सत्संग मेले में सीएम भूपेश बघेल।

मुख्यमंत्री ने मोहन्दीपाठ बाबा के किए दर्शन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कबीर सत्संग महोत्सव के बाद मोहन्दीपाठ बाबा के दर्शन करने भी पहुंचे। उन्होंने दर्शन के बाद कहा कि यहां के लोगों ने मन्नत मांगी थी कि पूरे प्रदेश में मोहन्दीपाठ बाबा के आशीर्वाद से 65 सीटें लेकर आएंगे, लेकिन हम 65 से अधिक सीट लेकर आए हैं, तो आज हम मन्नत के अनुरूप फिर से यहां पर दर्शन करने पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दीप प्रज्वलित करते हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दीप प्रज्वलित करते हुए।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर हवाई अड्‌डे पहुंचे थे। रायपुर हवाई अड्‌डे के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि डबल इंजन की सरकार को हिमाचल वालों ने इन्कार कर दिया। डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है। वह चलने वाली नहीं है यह सब जान चुके हैं। पुरानी पेंशन लागू नहीं कर पाये, किसानों को दाम नहीं दे पाये। छत्तीसगढ़ की जनता जान चुकी है कि यह डबल इंजन, ट्रबल इंजन है।

शनिवार को अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत के दावे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार शाह साहब ने भाजपा के लिए 65 पार की बात कही थी। उस समय मैंने कहा था कि वे अपने लिये नहीं कह रहे हैं, वह हमारे लिए कह रहे हैं। हुआ यही कि हम 68 पार कर गये। अब तो 71 हमारे हैं। 2023 भी हमारा है, 2024 भी हमारा होगा। जनता जान चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular