Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: छत्तीसगढ़ बजट से पहले मुख्यमंत्री का संदेश... भूपेश बघेल बोले- कल...

CG: छत्तीसगढ़ बजट से पहले मुख्यमंत्री का संदेश… भूपेश बघेल बोले- कल का बजट आसमान नहीं जमीन की बात करेगा, सीएम के स्पीच की 5 बड़ी बातें

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूदा सरकार का आखिरी बजट सोमवार को पेश करेंगे। चुनावी साल के इस बजट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आम लोगों में भी बड़ी उम्मीद है । एक दिन पहले रविवार की शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की जनता के नाम संदेश भेजा है। जिसमें बजट को लेकर अहम बात मुख्यमंत्री ने कही है।

अपने संदेश में भूपेश बघेल ने कहा, सोमवार को पेश होने वाला बजट भरोसे का बजट है। वही भरोसा जो आपने हम पर जताया। यह बजट उस भरोसे का बजट है। जिसने छत्तीसगढ़ को नवा छत्तीसगढ़ बनने का संबल दिया। वही भरोसा है जो आपने हमारी सरकार, हमारे घोषणा पत्र पर, हमारी कार्यशैली पर और हमारी जन कल्याणकारी सोच पर जताया है। अब पढ़िए मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में क्या कहा…

1.छत्तीसगढ़ में बेहतर आर्थिक प्रबंधन का दावा
मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार बनते ही हमने बापू के ग्राम सुराज के संकल्प और न्याय की नीति को आकार देना शुरू कर दिया था। इस दौरान बीते सालों में चुनौतियां भी आईं। जिससे आप परिचित हैं, चाहे कोरोना वायरस हो या अन्य चुनौतियां। मुझे यह कहते हुए गर्व है कि इन चुनौतियों को चीरते हुए हम बाहर निकलें। और आज सबसे अच्छे आर्थिक प्रबंधन वाले प्रदेशों में से छत्तीसगढ़ एक है। यह आपके भरोसे का परिणाम है कि, देश में मंदी होने के बाद भी छत्तीसगढ़ के बाजारों में रौनक है।

2.छत्तीसगढ़ मॉडल दूसरें राज्यों में
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी है। धान खरीदी का रिकॉर्ड भी छत्तीसगढ़ ने तोड़ा। आदिवासियों के लिए नई योजनाएं पहुंची। स्वास्थ्य शिक्षा का छत्तीसगढ़ मॉडल आज देश की अन्य सरकारें अपना रही हैं।

3.प्रदेश की छवि बदली गई
एक वक्त ऐसा था जब छत्तीसगढ़ के नाम से नक्सल हिंसा की घटनाएं याद आती थी। पर्यटकों के दिमाग में प्रश्न चिन्ह आया करते थे। मगर छत्तीसगढ़ में हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट लीग हुई, पहली बार हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच ने हम सभी का गौरव बढ़ाया। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का भी हाल ही में आयोजन हुआ। अचानक इतना कुछ बदल गया है कि अब देश के लोग छत्तीसगढ़ आने को उत्सुक हैं। प्रदेश में बॉलीवुड के कलाकार फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे हैं। पर्यटकों में भी शानदार वृद्धि हुई है। हमारा राज्य देश को नई राह दिखा रहा है।

4.बजट हाई-फाई नहीं होगा

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश से जता दिए हैं कि, बजट हाई-फाई नहीं होगा, उन्होंने कहा- कल जो भरोसे का बजट आने वाला है। वह सपनों को नई हकीकत देने वाला बजट होगा। ये बजट आसमान की नहीं बल्कि जमीन की बात करेगा। इस अवसर पर भरोसा बनाए रखने के लिए मैं आप सभी का धन्यवाद देता हूं।

5. विपक्षियों पर निशाना साधा
एक जिम्मेदारी मैं भी आपके कंधों पर रखना चाहता हूं, छत्तीसगढ़ को नकारात्मकता से भरने वाले लोगों को पहचानिए। और नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा में सब मिलकर रफ्तार दीजिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular