Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सीएम बोले- PSC घोटाले में ABVP के लोग हैं शामिल... भूपेश...

CG: सीएम बोले- PSC घोटाले में ABVP के लोग हैं शामिल… भूपेश बघेल ने कहा- बीजेपी पुख्ता सबूत दे, हम जांच कर कार्रवाई करेंगे

दुर्ग: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीजीपीएससी घोटाले में एबीवीपी के लोग शामिल हैं। यदि भाजपा के पास कोई पुख्ता या प्रमाणित शिकायत है तो वो उन्हें लाकर दें। हम उसकी जांच करवाएंगे और कार्रवाई भी करेंगे। हम कभी भी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दे सकते हैं।

दरअसल छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सोमवार को प्रदेश भर में भरोसा यात्रा निकाली। पाटन में सीएम भूपेश बघेल सहित उनके कई मंत्री शामिल हुए। इसी यात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने पीएससी मामले में बयान दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भरोसा यात्रा में बाइक चलाते हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भरोसा यात्रा में बाइक चलाते हुए।

बीजेपी सरकार में हुई थी पीएससी परीक्षा में धांधली- भूपेश

सीएम भूपेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली बार इसी तरह भाजपा शासन काल में पीएससी परीक्षा में धांधली हुई थी। उसका रिजल्ट आया तो उसके खिलाफ प्रतियोगी छात्रा वर्षा डोंगरे हाईकोर्ट गई थी। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ फैसला सुनाया था।

उस समय भाजपा सरकार ने कार्रवाई न करते हुए सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। राज्य सरकार ने क्यों कार्रवाई नहीं की। सीएम ने कहा कि यदि हाईकोर्ट हमारे खिलाफ कोई फैसला सुनाता है तो उसका पालन करेंगे।

रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुलेट चलाते हुए।

रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुलेट चलाते हुए।

केंद्र ने बोनस पर लगाई रोक- सीएम

बोनस को लेकर भूपेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जनता से दो साल का बोनस देने की बात कही थी। केंद्र सरकार ने बोनस देने पर रोक लगा दी है। हमें केंद्र सरकार अनुमति दे दे हम बोनस देने के लिए तैयार हैं।

75 सीट पार करने की है चुनौती- बघेल

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे कोई भी चुनाव हो उसे जीतने की चुनौती हमेशा रहती है। जब 2018 में कांग्रेस बहुमत में आई उस समय हमारे पास 68 सीट थी। हमारे सामने सरकार बनाने की चुनौती थी। फिर दो कांग्रेस की सीट सहित 5 विधानसभा सीटों में उप चुनाव जीते। इससे सीट बढ़कर 71 पहुंच गई।

इस बार हमारे सामने चुनाव जीतने की चुनौती नहीं बल्कि चुनौती यह है कि कैसे 75 प्लस सीटें जीत कर लाएं।

बस्तर के आदिवासियों के साथ केंद्र ने किया है धोखा

कांग्रेस के बस्तर बंद को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में निजीकरण करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिन प्लांट को निजी हाथों में दिया जा रहा है, उस लिस्ट में एनएमडीसी का नाम भी शामिल है। इसको लेकर ईओआई जारी हो चुका है। 5-6 उद्योगपतियों की टीम इसका सर्वे करके जा चुकी है।

ऐसा न हो इसके लिए राज्य सरकार ने एनएमडीसी के अधिकारियों और केंद्रीय स्तर पर बात की, लेकिन उसके बाद भी इसे नहीं रोका गया है। अब इसका उद्घाटन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनएमडीसी का प्लांट लगाने में बस्तर के आदिवासियों और किसानों की जमीन गई है।

आज उस जमीन को निजी हाथों में दिया जा रहा है। ऐसे कर बस्तर के आदिवासियों और किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। इसका विरोध पहले ही वहां सर्व आदिवासी समाज और पिछड़ा वर्ग के लोग कर रहे हैं। इसी के विरोध में कांग्रेस ने बस्तर बंद का आह्वान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular