Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 'महिला सफाईकर्मियों को पार्षद ने पीटा'... क्लीनर्स बोले- अपने घर में...

CG: ‘महिला सफाईकर्मियों को पार्षद ने पीटा’… क्लीनर्स बोले- अपने घर में झाड़ू-पोछा और बर्तन धुलवाती है, नहीं करने पर गार्डन में बुलाकर मारा

दुर्ग: नगर निगम की महिला सफाई कर्मियों ने कोतवाली थाने में शिकायत कर महिला पार्षद पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पेशे से वकील और पार्षद नीता जैन उनसे अपने घर में झाड़ू पोछा और बर्तन धुलवाती है। नहीं करने पर उसने उन्हें सुपरवाइजर के जरिए गार्डन में बुलवाया और वहां बुरी तरह पीटा। पार्षद नीता जैन ने सभी आरोपों को गलत बताया है।

कोतवाली थाने शिकायत करने पहुंची महिला सफाईकर्मी रेखा सोनवानी, राधिका सोनवानी और हुमन बंजारे ने बताया कि वो लोग निगम का कचरा रिक्शा लेकर घर-घर कचरा कलेक्शन करते हैं। उनके वार्ड की पार्षद अधिवक्ता नीता जैन है। वार्ड के सफाई सुपरवाइजर रंगलू, राकेश और विक्की हमेशा उनके ऊपर दबाव डालते हैं कि वो पार्षद मैडम के घर का काम करें।

‘मैडम के घर का काम नहीं करोगे तो रोजी नहीं मिलेगी’

सफाईकर्मियों ने कहा कि वो लोग धमकी देते हैं कि मैडम के घर का काम नहीं करोगे तो रोजी नहीं मिलेगी। पार्षद के घर का काम करने से वो वार्ड की सफाई पर ध्यान नहीं दे पाते। इससे मोहल्ले के लोग उनकी शिकायत करते हैं। महिलाओं की शिकायत पर कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।

कोतवाली थाने में महिला पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचीं महिला सफाई कर्मी ।

कोतवाली थाने में महिला पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचीं महिला सफाई कर्मी ।

गार्डन में बुलवाकर बुरी तरह मारा पीटा

शिकायत करने वाली महिलाओं ने बताया कि सोमवार को उनके वार्ड सुपरवाइजर विक्की ने उन्हें वार्ड के गार्डन में बुलवाया। जब वो वहां पहुंची तो वहां पार्षद नीता जैन थी। पार्षद उन्हें डांटने लगी कि वो उसका कहना क्यों नहीं मानते। काम करने रोज क्यों नहीं आते हो। महिलाओं ने कहा कि घरों में रोज कचरा नहीं निकलता तो वो रोज नहीं आते हैं। इस पर पार्षद भड़क गई और उन्हें बुरी तरह पीटा।

थाने के बाहर विरोध दर्ज कराते हुए निगम सफाई कर्मचारी ।

थाने के बाहर विरोध दर्ज कराते हुए निगम सफाई कर्मचारी ।

पार्षद ने सभी आरोपों को बताया गलत

पार्षद नीता जैन का कहना है कि मोहल्ले के लोगों की शिकायत मिल रही थी कि वो लोग रोज कचरा लेने नहीं आती हैं। इसी को देखते हुए उन्होंने सफाई सुपरवाइजर को डांटा और रोज आने के निर्देश दिए थे। उन्होंने किसी के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार नहीं किया है। सारे आरोप गलत हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular